Facelift Honda Amaze 2021
Facelift Honda Amaze 2021

Honda Amaze की प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी है और इस नई अपकमिंग Honda Amaze को आप अपना बना सकते हैं ₹21000 की एडवांस बुकिंग करवा कर। Honda Amaze की प्री बुकिंग शुरू हो चुकी है और 18 अगस्त 2021 को नई Amaze लांच होने वाली है। 

Facelift Honda Amaze 2021

2013 में लॉन्च हुई Honda Amaze काफी बेहतरीन प्रोडक्ट बनकर सामने आई है और 2013 से अब तक होंडा ने अपनी Amaze की 4.5 लाख यूनिट अब तक बेंच चुकी हैं। समय की आधुनिकता पर नजर रखते हुए Honda अपनी Amaze में कुछ अपडेट लाने वाली है। हालाँकि इसके इंजन में आपको कोई अपडेट देखने को नहीं मिलेगा, इसमें आपको अब भी वही 1.5 लीटर का डीजल इंजन और 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा लेकिन, समय के साथ परिवर्तन जरूरी है और इसी चीज को नजर में रखते हुए होंडा अपनी Amaze में कुछ अपडेट देने वाली है। 

Facelift Honda Amaze 2021

वैसे तो Honda Amaze पहले से ही एक परफेक्ट प्रोडक्ट था लेकिन समय के साथ चीजों का बदलना काफी जरूरी होता है और उसको नजर में रखते हुए होंडा इसमें कुछ नए अपडेट देने वाली है जैसे कि टेक्निकल अपडेट। इसमें अब आपको कुछ छोटे कॉस्मेटिक अपडेट देखने को मिलेंगे और साथ ही कुछ तकनीकी अपडेट भी उसमें दिए जाएंगे। 

 

Honda Amaze 2021अभी वर्तमान में Honda Amaze अपने second-generation पर चल रही है और यह अपडेट इस Honda Amaze के लिए एक फेसलिफ्ट बनकर उभरेगा। हौंडा का ऐसा मानना है कि एमजे को इस प्रकार से डिजाइन किया गया है कि वह डिजाइन हमेशा सदाबहार रहे और इसी वजह से हम इसमें आपको सिर्फ कॉस्मेटिक अपडेट थोड़े से देखने को मिलेंगे लेकिन, समय के साथ चीजों में परिवर्तन के लिए इसमें अब आपको कुछ टेक्निकल अपडेट भी देखने को मिल सकते हैं जैसे कि इसके इन्फोटेनमेंट सिस्टम में या MID में आपको सॉफ्टवेयर अपडेट या डिस्प्ले अपडेट देखने को मिल सकता है और कॉस्मेटिक अपडेट के रूप में आपको गाड़ी बाहर से थोड़ी बदली हुई नजर आ सकती है जैसे इसमें अब आपको हेड लैंप और टेल लैंप में थोड़े बदलाव और फ्रंट ग्रील थोड़ा बदला हुआ नजर आ सकता है जैसा कि इस फोटो में प्रतीत होता है।

इसे भी पढ़ें :-  Tata Tiago NRG हुई लांच बेहतरीन फीचर्स के साथ

हालाँकि इसमें किसी भी प्रकार की सनरूफ की उम्मीद नहीं की जा रही है क्योंकि इसके दावेदारों में भी किसी प्रकार की सनरूफ नहीं मिलती है और इंजन में भी किसी प्रकार के अपडेट की उम्मीद नहीं है क्योंकि होंडा के पास पहले से ही BS6 नॉर्म्स के हिसाब से बना इंजन दोनों ही पेट्रोल व डीजल में उपलब्ध हैं। 

यदि आप इसको बुक करवाना चाहते हैं तो इसकी फ्री बुकिंग ₹21000 से आप करवा सकते हैं शोरूम से और अगर आप इसे ऑनलाइन बुक करवाना चाहते हैं तो हौंडा की वेबसाइट से आप इसको बुक करवा सकते हैं मात्र ₹5000 की एडवांस बुकिंग देकर। 18 अगस्त 2021 को नई एमजे का खुलासा होगा और तभी निश्चित रूप से पता चल पाएगा कि क्या अपडेट आने वाले हैं। अभी के लिए आपको जितने भी अपडेट बताए गए हैं यह अनुमानित तौर पर हैं, इनकी किसी प्रकार से पुष्टि नहीं है। इसकी संपूर्ण पुष्टि इसके लॉन्च के बाद ही संभव है

इसे भी पढ़ें :-  Mahindra Bolero Neo मात्र ₹8.48 लाख से शुरू !

Honda Amaze

उम्मीद की जा रही है कि पैहले से बेहतरीन गाड़ी को होंडा कुछ अच्छे अपडेट्स देकर और बेहतरीन बनाने की कोशिश करेगी ताकि यह अपने विरोधियों के सामने अच्छे से टिक सके और इसके विरोधियों की बात करें तो सबसे बड़ा विरोधी होंडा अमेज के सामने है Maruti Dzire और Hyundai Aura साथ ही Ford Aspire. कंपटीशन को कड़ी टक्कर देने के लिए हौंडा अपनी एमजे को सभी विरोधियों से एक कदम आगे रखना चाहती है, जिस वजह से इसमें यह अपडेट दिए जा रहे हैं और आने वाले त्यौहार के महीनों पर नजर रखते हुए इस अपडेट को लाया जा रहा है। 

अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।