देश की दूसरी सबसे बड़ी ऑटो निर्माता कंपनी Hyundai भारत में अगले साल यानी की 2019 में पूरी तरह से नई ग्रैंड आई 10 को पेश करने की तैयारी कर रही है। आने वाले दो सालों में कंपनी का इरादा आठ नई कारों को लॉन्च करने का है। इन आठ कारों में एक इलेक्ट्रिक कार भी है। जैसे कि पहले भी आपको बताया था कि इस साल फेस्टिव सीजन शुरू होते ही कंपनी के तरफ से लोकप्रिय सैंट्रो को बाजार में उतारा जाएगा।

माना जा रहा है नई आई 10 पहले के मुकाबले थोड़ी वजन में हल्की रहेगी जबकि चौड़ाई थोड़ी ज्यादा होगी। 2019 Grand i10 में फ्रेश डिजाइन अपग्रेड्स होंगे जिससे कि इसके यूथ कनेक्ट और टॉल बॉडी स्टाइलिंग एलिमेंट को बरकरार रखा जा सके। इंटीरियर के लिहाज से देखें तो नए मॉडल में नया ड्यूल टोन अपहोलस्ट्री और एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। सुरक्षा के तौर पर इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स और ABS होंगे।

हालांकि कंपनी इसके इंजन में कोई बदलाव करेगी या नहीं इस पर पूरी तरह से संशय है। मौजूदा कार में ह 1.2 लीटर कापा इंजन है जो कि 81 बीएचपी का पावर और 114 न्यूटन मीटर टॉर्क देता है जबकि डीजल वर्जन में 1.2 लीटर, 3 सिलिंडर इंजन है जो कि 74 बीएचपी का पावर और 190 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों ही वेरिएंट में 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स रहेगा जबकि पेट्रोल मॉडल में 4 स्पीड ऑटामेटिक का विकल्प आने की संभावना है।