CNG Cars Launch in 2022
CNG Cars Launch in 2022

5 Confirmed CNG Cars Launch in 2022! भारत में बढ़ती ईंधन की कीमतों के कारन आम आदमी को काफी तकलीफों का सामना करना पद रहा है और इस तकलीफ को सर्कार समझे या नहीं पर कार निर्माता कंपनियां बखूबी समझ भी रही हैं और इसपर काम भी कर रही हैं। पेट्रोल और डीजल के दाम अब इतने बढ़ गए हैं की लोग अपनी गाड़ी निकलने से पैहले सोचते हैं और निकलने से कतराते हैं और इसी चीज़ को नज़र में रखते हुए कार कम्पनीज अपनी मौजूदा बिकने वाली पेट्रोल इंजिन्स को अब कंपनी फिटेड CNG करके बेचने की तयारी में हैं।

CNG Cars Launch in 2022

1- Swift

CNG Cars Launch in 2022

भारत में अक्सर आम आदमी की पैहली गाड़ी Swift ही होती है और उम्मीद की जा रही है की 2022 में मारुती सुजुकी Swift को कंपनी फिटेड CNG  विकल्प के साथ लांच कर सकती है और CNG में Swift आराम से 30 km/l का माइलेज दे सकती है क्यूंकि Swift  पेट्रोल में भी शानदार माइलेज देती ही है।

2- Celerio

CNG Cars Launch in 2022

Celerio को हाल ही में कंपनी ने नए अवतार में लांच किया है और अब CNG में लांच करने वाली है। इसका लांच 2021 के अंत में किया गया और इसमें आपको 2022 की शुरुआत में ही CNG वैरिएंट देखने को मिल जाएगा। CNG में इस गाड़ी को VIXI में लांच किए जाने की उम्मीद है।

3- Tata Punch 

Punch में भी कई लोग अनुमान लगा रहे हैं की इसके 1.2 L नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन में आपको CNG विकल्प देखने को मिल सकता है 2022 में। इसमें आपको माइलेज थोड़ी कम ज़रूर मिलेगी क्योंकि Punch भारी गाड़ी है और पेट्रोल में भी इसकी माइलेज कुछ खास नहीं है।

 

4- Tata Tiago 

Tata Tiago

Tiago में भी आपको CNG विकल्प देखने को मिल सकता है और Tiago में भी Punch जैसा ही 1.2 L पेट्रोल इंजन देखने को मिलता है और उम्मीद की जा सकती है की Tiago की  बेहतर हो सकती है Punch के मुकाबले क्यूंकि Tiago वज़न में Punch से थोड़ी हलकी है।

5- Tata Tigor 

Tigor एक sub 4 मीटर सेडान है और इसमें भी आपको CNG विकल्प देखने को मिल सकता है क्यूंकि इसके अंदर भी वही इंजन आता है जो Punch और Tiago में दिया गया है। Tigor को 2017 में लांच किया गया था पर Maruti Dzire के सामने Tigor को लोगों ने खास लेकिन अब CNG  होने के बाद Tigor वैल्यू फॉर मनी कार बन के उभरेगी।

तो ये थीं वो पांच गाड़ियां जोकि सीएनजी में लांच होने वाली है और जाहिर तौर पर स्पष्टीकरण के साथ यहां पर देखा जा सकता है कि 5 में से 3 गाड़ियां टाटा की और दो मारुति की है तो टाटा और मारुति आम लोगों का काफी ज्यादा ख्याल रख रही है की गाड़ियां चलते टाइम उनके जेब पर ज्यादा भारी ना पढ़ते हुए एक सुविधाजनक साधन बन सके आने जाने के लिए और इस चीज की पहल जो इन दोनों कंपनियों ने की है इसके कारण आने वाले टाइम में सीएनजी मार्केट में इनका ढंग से बोलने वाला है। 

इसे भी पढ़ें :-  Kia Carens vs XUV 700 vs Safari

इसे भी पढ़ें :- Kia Carens Launched | Features & Details

अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।