बाजार में हलचल है, जोश है, गहमागहमी है, प्रतिस्पर्धा तैयार है और नई दंगल शुरू होने वाली है। वजह साफ है, क्योंकि महिंद्रा की यूवी सेगमेंट में एक नई शुरूआत होने वाली है और वो भी XUV 300 से। महिंद्रा ने बीते साल 2018 में अपनी इस नई एसयूवी की छवि‌ जनता को दिखाई थी और अब ये खबर भी आ गई है कि कंपनी की इस गाड़ी की बुकिंग शुरू हो चुकी है। महज 20 हजार रुपये देकर देश में स्थित किसी भी महिंद्रा के डीलरशिप पर आप इस गाड़ी की बुकिंग करवा सकते हैं। सूत्रों से खबर तो ये मिल रही है कि कंपनी की इस गाड़ी को काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। इसकी बुकिंग शुरू करने के साथ ही कंपनी ने कुछ जरूरी अतिरिक्त जानकारी भी ग्राहकों को मुहैया कराई है।

इसकी बुकिंग शुरू करते हुए कंपनी के सेल्स एंड मार्केटिंग विजय राम नकारा ने बताया कि इस गाड़ी का मुकाबला बाजार में उपस्थित 8 से 12 लाख रुपये के बीच में मिल रही यूवी गाड़ियों से होगा।

इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसकी कीमत क्या होगी। महिंद्रा के तरफ से जारी वज्ञिप्ति में साफ किया गया है कि इसके चार वेरिएंट W4, W6, W8 and W8 (O) होंगे। एयरबैग, एबीएस, डिस्क ब्रेक चारों पहियों पर, एलईडी टेल लाइटें और चारों पावर विंडो जैसे फीचर हर वेरिएंट में स्टैंडर्ड होंगे। कंपनी के अनुसार इसके ऑप वेरिएंट W8 (O) में अतिरिक्त तकनीकि फीचर जैसे कि फ्रेंट पार्किंग सेंसर, 17 इंच डायमंड कट एलॉय, ड्यूल जोनन क्लाइमेट कंट्रोल, 8 इंच टचस्क्रीन, सनरूफ और क्लास लीडिंग 7 एयरबैग भी मिलेंगे।

इसमें मराजो वाला 1.5 लीटर डीजल इंजन मिलेगा जो कि 300 एनएम का टॉर्क देगा जबकि 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन रहेगा जो कि 200 एनएम का टॉर्क देगा। इन दोनों ही इंजनों में 6 स्‍पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिए जाएंगे। उम्मीद की जा रही है कि इसके बाद इसमें ऑटोमेटिक का विकल्प कंपनी देगी। इसका सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, टाटा नेक्सॉन और फोर्ड ईकोस्पोर्ट और हुंडई क्रेटा जैसी गाड़ियों से होगा।