प्रीमियम कार निर्माता कंपनी बीएडमडब्‍ल्यू के 2018 का साल थोड़ा स्लो रहा। लेकिन 2019 में कंपनी भारतीय बाजार में अपने सारे घोड़े दौड़ाने को पूरी तरह से तैयार है। पूरे साल यानी कि 2019 में बीएमडब्‍ल्यू की ओर से लगभग एक दर्जन लॉन्चेस भारत में देखने को मिलेंगे। एक बड़ी वेबसाइट पर छपी खबर की मानें तो कंपनी की नए साल में बड़ी योजना है भारतीय बाजार में जिसके तहत वो मर्सिडीज को कड़ी टक्कर देने की कोशिश करने जा रही है।

BMW की सबसे बड़ी एसयूवी एक्स7 को कंपनी 31 जनवरी को लॉन्च कर रही है, हाल ही में कंपनी ने इसे भारतीय बाजार में पेश किया था। अपनी इस प्रीमियम एसयूवी के सहारे कंपनी मर्सिडीज की जीएलएस को टक्कर देगी। X7 में ग्राहकों को छह सीट या 7 सीट का विकल्प मिलेगा। इसकी लंबाई 5100 मिलीमीटर है जिसके तहत आपको इसकी तीनो पंक्ति में पर्याप्त जगह पैरों के लिए मिलेगी।

इसके बाद नंबर आ सकता है X4 का। माना जा रहा है कि ये सीकेडी के तहत यहां आएगी तथा इसमें 2 लीटर वाला 252 एचपी की शक्ति व 3 लीटर डीजल इंजन के साथ आएगी जो कि 265 एचपी की शक्ति देगा। इसके परफॉर्मेंस ओरिएंटेड वेरिएंट की बात करें तो एक्स4एम व एक्स3एम को भी कंपनी इसी साल लॉन्‍च कर सकती है।

इसके अलावा और बात करें तो बीएमडब्‍ल्यू अपना कोई भी समय बर्बाद नहीं करेगी अपनी नई नवेली 3 सीरीज सेडान को यहां लाने में। ये कार 2019 के मध्य में भारत आ सकती है। 3 सीरीज मौजूदा इंजन विकल्प 2 लीटर टर्बो पेट्रोल व 2 लीटर डीजल इंजन के साथ दस्तक दे सकती है जो कि क्रमशः 190 एचपी की शक्ति व 400 एनएम का टॉर्क पैदा करेगी। ये दोनों ही इंजन 8 स्पीड गियरबॉक्स से सुसज्जित होंगे। इसी के आसपास नई एक्स5 भी अपने 3 लीटर टर्बो पेट्रोल 8 3 लीटर डीजल इंजन के साथ लॉन्च होगी। ये इंजन क्रमशः 340 एचपी व 265 एचपी की शक्ति देते हैं।
अस
इसके अलावा अपनी रिलीजिंग का इंतजार कर रही एक्स 6 भी यहां आने को तैयार है। माना जा रहा है कि एक्स4 की ही तरह कंपनी अपनी इस गाड़ी को भारत में ही असेंबल करेगी। बीएमडब्‍ल्यू अपनी 8 सीरीज को भी इंडिया लेकर आएगी लेकिन ये सिर्फ एम8 कूपे और कैब्रयोलेट तक ही सीमित रहेगा। कंपनी ने इसे फ्रैंकफर्ट मोटर शो 2019 में दिखाया था तथा इसमें 4.4 लीटर वाला वी8 इंजन होगा जो कि 600 एचपी की शक्ति देता है।

खबर ये भी है कि जेड4 भी भारत आ रही है। इसके अलावा कंपनी के तरफ से कुछ गाड़ियों को अपडेट भी मिल सकता है। देखना दिलचस्प होगा कि कंपनी अपनी एक बार फिर से क्या अपनी गायब होती साख को भारतीय प्रीमियम बाजार में फिर से कायम कर पाएगी।