Bada Dost को Ashok Leyland ने बाजार में पेश कर दिया है। इसके जरिए, कंपनी ने घरेलू एलसीवी बाजार की आवश्‍यकताएं पूरी करने के लिए अपनी क्षमता में इजाफा किया है।

Bada Dost का बैकग्राउंड

ये कंपनी की लोकप्रिय वाहन दोस्त पर आधारित है। दोस्त ब्रांड को इसकी विश्‍वसनीयता, माइलेज और आराम के लिए जाना जाता है। इसमें तकनीक एवं ड्राइवर की सुविधा के हिसाब से ग्राहकोन्‍मुखी खूबियां मौजूद हैं और साथ ही, यह अत्‍याधुनिक एवं भविष्‍योन्‍मुखी भी है।

Bada dost

Bada Dost की कीमत

ये बीएस6 इंजन से सुसज्जित है। इसे दो वैरिएंट्स – i4 और i3 में है और इनकी पेलोड क्षमता इस श्रेणी में सर्वोत्‍तम यानी कि क्रमश: 1,860 कि.ग्रा. और 1,405 कि.ग्रा. है। बड़ा दोस्‍त को शुरू में 7 राज्‍यों में लॉन्‍च किया जा रहा है और यह अगले 3 महीनों में धीरे-धीरे पूरे भारत में उपलब्‍ध होगा। अभी फिजिकल और डिजिटल दोनों ही प्‍लेटफॉर्म्‍स के जरिए यह बुकिंग्स एवं डिलिवरी के लिए उपलब्‍ध है। इसकी एक्‍स-शोरूम कीमतें (मुंबई) के लिए 7.75 लाख रु. एवं 7.95 लाख रु. (i3 LS और LX) और 7.79 लाख रुपये एवं 7.99 लाख रुपये (i4 LS और LX) हैं।

bada dost

Bada Dost के लॉन्चिंग पर बोले चेयरमैन

शोक लेलैंड के चेयरमैनश्री धीरज हिंदुजा ने बताया, ”आज का दिन हमारे लिए बेहद महत्‍वपूर्ण हैक्‍योंकि हमने टॉप 10 ग्‍लोबल सीवी निर्माताओं में शामिल होने के हमारे सपने की दिशा में कदम रखा है। घरेलू रूप से विकसित यह नया प्‍लेटफॉर्म हमारी दीर्घकालिक एलसीवी रणनीति का एक प्रमुख हिस्‍सा हैजो अशोक लेलैंड को इस सेगमेंट की एक गंभीर एवं प्रमुख कंपनी के रूप में स्‍थान दिलाने पर लक्षित है। इस नये प्‍लेटफॉर्म पर लॉन्‍च किये जा रहे पहले दो वाहनबड़ा दोस्‍त i3 और  i4 के साथ-साथ अन्‍य वर्तमान पेशकशें हमारे एलसीवी प्रोडक्‍ट पोर्टफोलियो को परिपूर्ण बनाती हैं। हमारी रेंज अब राइड-हैंड ड्राइव और लेफ्ट-हैंड ड्राइव दोनों ही विकल्‍पों में उपलब्‍ध होगीजिससे अंतर्राष्‍ट्रीय बाजारों में हमारी क्षमता अधिक बढ़ सकेगी। समुचित समय में विद्युत-चालित संस्‍करणों को भी लाये जाने की योजनाओं पर कार्य चल रहा है।

bada dost

मुनाफे का सौदा

बड़ा दोस्‍त, पूर्णत: नये मजबूत एलसीवी प्‍लेटफॉर्म पर निर्मित पहला उत्‍पाद है और यह लॉन्‍च के समय दो वैरिएंट्स i3 व i4 में उपलब्‍ध होगा। इसमें 80 हॉर्सपावर का इंजन लगा है, जो सर्वोत्‍तम कोटि की शक्ति एवं माइलेज प्रदान करता है, सर्वश्रेष्‍ठ पेलोड और अपनी श्रेणी में सर्वाधिक बॉडी लंबाई वाला है जिससे ग्राहक प्रत्‍येक ट्रिप पर अधिक मुनाफा कमा सकते हैं। अपने कम टर्निंग रेडियस और सर्वश्रेष्‍ठ ग्राउंड क्‍लीयरेंस के चलते, बड़ा दोस्‍त शहर के भीतर और एक शहर से दूसरे शहर के प्रयोगों के लिए उपयुक्‍त वाहन है और यह आसानीपूर्वक सभी तरह के भूभागों पर चल सकता है।

टाटा बनी देश की सिरमौर क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

आरामदेह

बड़ा दोस्‍त में फर्स्‍ट-इन-सेगमेंट 3-सीटर वॉकथ्रू केबिन है, जो बेहतरीन आराम पहुंचाता है। इसमें फोल्‍डेबल बैक रेस्‍ट और कोलैप्सिबल हैंड-ब्रेक है, जिसका इस्‍तेमाल ग्राहक ट्रिप्‍स के बीच आराम से लेटने के लिए कर सकते हैं। अर्गोनॉमिक तरीके से लगा डैश माउंटेड गियर शिफ्ट लीवर, ड्युअल टोन डैशबोर्ड और डिजिटल इंस्‍ट्रुमेंट क्‍लस्‍टर केबिन की खूबसूरती को बढ़ाता है और ग्राहक को प्रीमियम-कार जैसा अनुभव प्रदान करता है। यह वाहन पावर स्टियरिंग से सुसज्जित है और ग्राहकों के लिए एसी का भी विकल्‍प है, जिससे लंबे ट्रिप्‍स का अनुभव आनंदायक हो सकता है।

गाड़ियों से जुड़े सभी अपडेट पाने के लिए मेरे Instagram पर आएं।