Amitabh Bachchan Mercedes S Class home delivery

Amitabh Bachchan Mercedes S class काफी चर्चा में है। ये भारत की पहली ऐसी कार है जिसे Mercedes Benz India ने BS6 के साथ पेश किया था। इस कार की कीमत 1 करोड़ 35 लाख रूपये एक्सशोरूम इंडिया है। आइए आपको बताते हैं इस कार की खासियत, लेकिन सबसे पहले जान लेते हैं अमिताभ बच्चन के कार प्रेम के बारे में।

Amitabh Bachchan Mercedes S Class

Amitabh Bachchan Mercedes S Class के बारे में

एस क्लास जो आप यहां देख रहे हैं ये महज एक अपडेट है। लेकिन यह ऐसा अपडेट जिसे आप पसंद करेंगे और सराहेंगे। बदलाव के नाम पर आपको इसमें मिल रहा नया ग्रिल, बंपर और लाइटें। ये बदलाव अच्छे हैं पर ऐसे भी नहीं हैं जिससे आप कहने लगें कि ये तो एकदम बदल गई है पिछली एस क्लास की तुलना में। ये एक जरूरी बदलाव था जिसे मर्सिडीज ने किया है। लेकिन हां जब आपकी नजर इसकी खूबसूरती व लग्जरी से हटेगी तो सबसे बड़ा बदलाव आप महसूस कर पाएंगे और बदलाव ऐसा जो इंडस्ट्री में पहली बार ‌किसी कार कंपनी ने किया था और अब ये कार बड़े-बड़े सितारों का शिरमौर बन रही है। साथ ही आपको ये भी बताते चलें कि इस कार में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम भी दिया गया है जो इसे 50 फीसदी तक इसे ड्राइवर रहित कार भी बनाती है। यानी कि इस गाड़ी में योग्यता है कि आपकी गलतियों को सुधारकर एक्सीडेंट होने से बचा लेती है।

Amitabh Bachchan Mercedes S Class full exterior

Amitabh Bachchan Mercedes S Class Features

1 करोड़ 37 लाख रुपये की कीमत वाली इस कार में कीलेस एंट्री नहीं है। ये बात आपको तब ज्यादा चुभेगी जब आप इतना पैसा खर्च करके एस क्लास खरीद लेंगे। इसकी निकटतम प्रतिद्वंद्वी बीएमडब्‍ल्यू 7 सीरीज की तुलना में यह तकनीकि के मामले में काफी पीछे रह जाती है। इसकी चाभी सफेद रंग की है जबकि मर्सिडीज की ज्यादातर गाड़ियों की चाभियां सिर्फ काले रंग में ही आपने देखी होंगी।

2020 Honda Hornet 2.0 की पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

Premium display
पुरानी एस क्लास की तुलना में इसके इंटीरियर में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं है। मर्सिडीज ने बीएमडब्‍ल्यू की 7 सीरीज और ऑडी ए8 पर शायद नजर भी नहीं डालने की जरूरत समझी जब वो इसे डिजाइन कर रहे थे। लेकिन इसके बावजूद एस क्लास की केबिन पुराने अंदाज वाली ही सही पर अपने में ढेर सारी लग्जरी समेटे हुए है। इसके रेट्रो वेंट वुड फिनिश के साथ अच्छे लगते हैं। हालांकि इंफोटेनमेंट सिस्टम पूरी तरह से मॉडर्न हैं। इसमें आपको दो बड़े 12.3 इंच के डिस्‍प्ले के साथ लगाए गए हैं जो बेहद सुंदर हैं। फीचर्स के तौर पर आपको इसमें एपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो को पहली बार एस क्लास में इंट्रोड्यूस किया गया है।

Wireless charging point
इसमें वायरलेस चार्जिंग की भी सुविधा है जो कि सिर्फ बहुत ही महंगे व प्रीमियम मोबाइल फोनों को सपोर्ट करते हैं। इसका स्टीयरिंग व्हील नापा लेदर में लिपटा हुआ है जो कि पूरी तरह से नया है व इस पर आपको ढ़ेर सारे कंट्रोल भी देखने को मिलेंगे। इसमें आपको एंबीएंट लाइटिंग भी मिलेगी जिसमें आपको 64 रंगों में से चुनने का विकल्प मिलता है।

Premium luxury of Amitabh Bachchan‘s sclass
इसकी पिछली सीट इलेक्ट्रिकली रिकलाइन होती है। इसमें बैठकर ऐसे लगता है जैसे आप किसी जहाज के बिजनेस क्लास में यात्रा कर रहे हैं। लेकिन आज के जमाने के हिसाब से यह कार तकनीकि के मामले में काफी पिछड़ी नजर आती है। इसकी रिकलाइन सीट का आनंद लेने के लिए पहले आपको लगभग 35 सेकंड तक इसके बटन को उंगली से दबाकर रखना पड़ता है तब पूरा कंफर्ट सीट का कनवर्ट होता है। अगर ये काम सिर्फ एक टच से होता तो ज्यादा अच्छा रहता।

Amitabh Bachchan Mercedes S Class rear design

जानें Amitabh Bachchan Mercedes S Class के बारे में

इसमें 2996 सीसी का इंजन लगा है इसके 6-सिलिंडर इंजन से 286 एचपी की शक्ति पैदा होती है। कंपनी का दावा है कि नई मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास 6 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड हासिल कर लेती है। वहीं टॉप स्पीड की बात करें तो यह अधिकतम 250 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। जबकि इसका पेट्रोल इंजन 367 एचपी की अधिकतम शक्ति देती है। टर्बोचार्जिंग और इंटरकूलिंग के चलते एस450 में काफी ज़्यादा पावर रिजर्व रहती है। इसमें 500 एनएम टॉर्क बनता है। जबकि 5.1 सेकेंड में ही कार 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ लेती है। इस इंजन का भी टॉप स्पीड 250 किमीप्रघं का है।

अगर आप मुझसे कुछ पूछना चाहते हैं तो मेरे Instagram पर आएं सवाल करें जवाब पाएं।

Power On Wheel Youtube channel पर देखें इसका रिव्यू