Royal Enfield Interceptor Bear 650 बाइक, लॉन्‍च से पहले लीक हुई तस्‍वीरें, पढ़ें खबर !
Royal Enfield Interceptor Bear 650 बाइक, लॉन्‍च से पहले लीक हुई तस्‍वीरें, पढ़ें खबर !

Royal Enfield Interceptor Bear 650 :- दो पहिया वाहन निर्माता Royal Enfield की ओर से जल्‍द ही नई बाइक को लाने की तैयारी की जा रही है। बाइक के लॉन्‍च से पहले ही कई तस्‍वीरें लीक हो गई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे कब तक लॉन्‍च किया जा सकता है। किस सेगमेंट में किस तरह के फीचर्स के साथ इसे लाया जा सकता है। आइए जानते हैं।

भारतीय बाजार के साथ ही दुनिया के कई देशों में बाइक्‍स की बिक्री करने वाली भारतीय निर्माता Royal Enfield की ओर से जल्‍द ही नई बाइक को लाने की तैयारी की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की योजना किस सेगमेंट में किस बाइक को लाने की है और लीक हुई फोटो से क्‍या जानकारी सामने आई है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं। तो चलिए जानते है।

इसे भी पढ़ें – Top 5 Unsafe cars : Maruti से लेकर Honda तक की ये पांच कारें नहीं हैं सुरक्षित, Crash Test में मिल चुकी है बेहद खराब रेटिंग

जल्‍द आएगी नई बाइक

Royal Enfield Interceptor Bear 650
Royal Enfield Interceptor Bear 650

रिपोर्ट्स के मुताबिक Royal Enfield की ओर से भारतीय बाजार में जल्‍द ही नई बाइक को लाने की तैयारी की जा रही है। कंपनी की ओर से 650 cc सेगमेंट में Interceptor Bear 650 को लाया जा सकता है। लेकिन अभी कंपनी ने इस बाइक के लॉन्‍च को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

Royal Enfield Interceptor Bear 650 :- लीक हुई जानकारी

बाइक के लॉन्‍च से पहले ही सोशल मीडिया पर इससे जुड़ी तस्‍वीरें लीक हो गई हैं। लीक हुई तस्‍वीरों से बाइक के डिजाइन, फीचर्स, रंग की जानकारी मिल रही है। कंपनी अपनी नई बाइक Interceptor Bear 650 को ड्यूल टोन थीम पर लाएगी। लीक हुई तस्‍वीरों में इसके फ्यूल टैंक सहित कई पार्ट्स को सफेद और पीले रंग के साथ लाया जाएगा।

Royal Enfield Interceptor Bear 650 :- फीचर्स

Royal Enfield Interceptor Bear 650
Royal Enfield Interceptor Bear 650

लीक हुई फोटो के मुताबिक बाइक में अलॉय व्‍हील्‍स की जगह स्‍पोक व्‍हील दिए जाएंगे। आगे और पीछे के पहियों पर डिस्‍क ब्रेक मिलेगी। बाइक में ड्यूल चैनल एंटी-लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम, LED लाइट्स, राउंड शेप स्‍पीडोमीटर, स्‍क्रैम्‍बलर स्‍टाइल वाली सीट,अपसाइड डाउन फॉर्क्‍स को दिया जाएगा

Royal Enfield Interceptor Bear 650 :- इंजन

जानकारी के मुताबिक कंपनी इसे 650 cc सेगमेंट में लाएगी। इसमें 648 cc की क्षमता का एयर/ऑयल कूल्‍ड इंजन दिया जाएगा। जिससे बाइक को 47 bhp की शक्ति और 52.3 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा। बाइक को 6-स्‍पीड गियरबॉक्‍स के साथ लाया जाएगा।

इसे भी पढ़ें – Toyota Hyryder Festival Limited Edition लांच, फ्री में मिल रहे 13 एक्सेसरीज ! कीमत 11 लाख

मुकाबला और कीमत

रॉयल एनफील्‍ड की ओर से 350 सीसी से लेकर 650 सीसी सेगमेंट के बीच कई बाइक्‍स को लाया जाता है। इनमें से 650 सीसी सेगमेंट में कंपनी फिलहाल Shotgun 650, Super Meteor 650, Interceptor 650 और Continental GT650 को बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाती है। इन बाइक्‍स को 3.21 लाख रुपये से लेकर 3.95 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत के बीच उपलब्‍ध करवाया जाता है। ऐसे में नई बाइक को भी 3.50 लाख रुपये के आस-पास की एक्‍स शोरूम कीमत पर लाया जा सकता है।

Royal Enfield Interceptor Bear 650 :- कब होगी लॉन्‍च

कंपनी की ओर से अभी इस बाइक को लेकर किसी भी तरह की जानकारी को नहीं दिया गया है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उम्‍मीद की जा रही है कि इस बाइक को भारत में नवंबर 2024 में लाया जा सकता है।

आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here