Top 5 Unsafe cars : Maruti से लेकर Honda तक की ये पांच कारें नहीं हैं सुरक्षित,
Top 5 Unsafe cars : Maruti से लेकर Honda तक की ये पांच कारें नहीं हैं सुरक्षित,

Top 5 Unsafe cars :- Citroen की Basalt का हाल में ही Bharat NCAP की ओर से Crash Test किया गया है। जिसमें कूप SUV को फोर स्‍टार रेटिंग मिली है। लेकिन बाजार में कुछ ऐसी कारों की भी बिक्री की जाती है जिनको टेस्‍ट के बाद बेहद खराब रेटिंग मिली है। Maruti से लेकर Honda तक ऐसी कौन सी पांच कारें हैं। आइए जानते हैं।

वाहन निर्माताओं की ओर से लगातार कई सेगमेंट में अलग-अलग फीचर्स के साथ वाहनों को पेश किया जाता है। लेकिन कई वाहन सुरक्षा के मामले में काफी खराब प्रदर्शन करते हैं। हाल में ही Citroen Basalt को Crash Test के बाद फोर स्‍टार रेटिंग मिली है। लेकिन ऐसी कौन सी पांच कारें हैं, जिनको बेहद खराब सेफ्टी के बाद भी बाजार में काफी ज्‍यादा पसंद किया जाता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

इसे भी पढ़ें – Toyota Hyryder Festival Limited Edition लांच, फ्री में मिल रहे 13 एक्सेसरीज ! कीमत 11 लाख

Top 5 Unsafe cars :- Mahindra Bolero Neo

Mahindra Bolero Neo
Mahindra Bolero Neo

Mahindra की ओर से बाजार में कई सेगमेंट में SUV को ऑफर किया जाता है। कंपनी की Bolero Neo को भी 10 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत के आस-पास बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है। Global NCAP की ओर से कुछ समय पहले किए गए Crash Test में इसे बेहद खराब सेफ्टी रेटिंग मिली थी। SUV को व्‍यस्‍कों और बच्‍चों की सुरक्षा के लिए सिर्फ एक-एक स्‍टार मिला था।

Top 5 Unsafe cars :- Honda Amaze

Honda Amaze
Honda Amaze

जापानी वाहन निर्माता Honda की ओर से कॉम्‍पैक्‍ट सेडान कार के तौर पर Honda Amaze को ऑफर किया जाता है। कंपनी की इस गाड़ी का भी 2024 में ही क्रैश टेस्‍ट किया गया था। जिसके बाद इसे व्‍यस्‍कों की सुरक्षा में सिर्फ दो स्‍टार मिले थे। वहीं बच्‍चों की सुरक्षा में इस गाड़ी को एक स्‍टार भी नहीं मिल पाया था। उम्‍मीद है कि कंपनी इसके फेसलिफ्ट वर्जन को ज्‍यादा सुरक्षित बनाएगी।

Top 5 Unsafe cars :- Citroen eC3

Citroen eC3
Citroen eC3

Citroen की कूप SUV बेसाल्‍ट को भले ही क्रैश टेस्‍ट में फोर स्‍टार सेफ्टी रेटिंग मिली हो। लेकिन कंपनी की इकलौती इलेक्ट्रिक हैचबैक Citroen eC3 को भी क्रैश टेस्‍ट में बेहद खराब रेटिंग मिल चुकी है। फाइव डोर हैचबैक का क्रैश टेस्‍ट Global NCAP की ओर से किया गया था। जिसके बाद इसे व्‍यस्‍कों की सुरक्षा के लिए जीरो और बच्‍चों की सुरक्षा के लिए सिर्फ एक स्‍टार मिला था।

Top 5 Unsafe cars :- Maruti Alto K10

Maruti Alto K10
Maruti Alto K10

Maruti की ओर से सबसे कम कीमत वाली गाड़ी के तौर पर Alto K10 की बिक्री भारतीय बाजार में की जाती है। Global NCAP की ओर से किए गए Crash Test के बाद इस गाड़ी को भी व्‍यस्‍कों की सुरक्षा के लिए दो और बच्‍चों की सुरक्षा के लिए जीरो स्‍टार मिल चुके हैं।

इसे भी पढ़ें – BYD eMAX 7 नई इलेक्ट्रिक MPV आज होगी लॉन्‍च, बेहतरीन फीचर्स के साथ मिलेगी ज्‍यादा रेंज !

Top 5 Unsafe cars :- Maruti WagonR

Maruti WagonR
Maruti WagonR

Maruti की ओर से लंबे समय से भारतीय बाजार में Wagonr को ऑफर किया जाता है। साल 2023 में हुए क्रैश टेस्‍ट के बाद इस गाड़ी को भी बेहद खराब सेफ्टी रेटिंग मिली थी। Global NCAP की ओर से किए गए टेस्‍ट के बाद व्‍यस्‍कों की सेफ्टी के लिए इसे सिर्फ एक स्‍टार मिला था और बच्‍चों की सुरक्षा के लिए इसे जीरो स्‍टार मिले थे।

आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here