Hyundai Aura Hy-CNG का E वेरिएंट हुआ लॉन्च, कीमत 7.48 लाख
Hyundai Aura Hy-CNG का E वेरिएंट हुआ लॉन्च, कीमत 7.48 लाख

Hyundai Aura Hy-CNG के E वेरिएंट को लांच कर दिया गया है। साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Hyundai, भारतीय बाजार में अपने CNG पोर्टफोलियो को लगातार बेहतर करती जा रही है। Hyundai Aura Hy-CNG में क्‍या खासियत दी गई है और इसे किस कीमत पर खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

Aura Hy-CNG
Aura Hy-CNG

Hyundai Motors की ओर से भारत में कई बेहतरीन कारों और SUV’s को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से CNG पोर्टफोलियो को और बेहतर करते हुए Hy-CNG तकनीक के साथ Hyundai की कॉम्पैक्ट सेडान Aura के E वेरिएंट को लॉन्‍च कर दिया है। किस कीमत पर इसे खरीदा जा सकता है। क्या माइलेज मिलने वाला है। कैसे फीचर्स मिलेंगे हम आपको इस खबर में बता रहे हैं। तो चलिए जानते है इस गाडी के बारे में।

इसे भी पढ़ें – Mercedes Benz EQS 680 Maybach इलेक्ट्रिक हुई लांच, कीमत 2.25 करोड़ रुपये !

Hyundai Aura Hy-CNG हुई लॉन्‍च

Aura Hy-CNG features
Aura Hy-CNG features

Hyundai की ओर से कॉम्‍पैक्‍ट सेडान सेगमेंट में Hyundai Aura को ऑफर किया जाता है। इस सेडान कार के E वेरिएंट को अब Hy-CNG तकनीक के साथ लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी का दावा है कि इस कार का माइलेज CNG में 28.4 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का होने वाला है।

Hyundai Aura Hy-CNG के फीचर्स

Aura E वेरिएंट के Hy-CNG वर्जन में कुछ बेहतरीन फीचर्स को ऑफर किया गया है। इसमें 3.5 इंच का स्‍पीडोमीटर मिलता है। इसके अलावा इसमें फ्रंट पावर विंडो, ड्राइवर सीट हाइट एडजस्‍टमेंट, एडजस्‍टेबल रियर सीट हेडरेस्‍ट, Z-शेप LED हैडलैंप, छह एयरबैग, थ्री पाइंट सीटबेल्‍ट, सीटबेल्‍ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

Hyundai Aura Hy-CNG का इंजन

Aura Hy-CNG
Aura Hy-CNG

Hyundai Aura Hy-CNG में भी कंपनी की ओर से 1.2 लीटर की क्षमता का Bi-Fuel इंजन दिया जाता है। जिससे इसे 69 PS की पावर और 95.2 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसके साथ 5-स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन को दिया जाता है और इसे एक किलोग्राम CNG में 28.4 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

कितनी है कीमत

Hyundai की ओर से Aura के Hy-CNG के E वेरिएंट को 7,48,600 रुपये एक्‍स-शोरूम की कीमत पर लॉन्च किया गया है।

Hyundai Aura Hy-CNG
Hyundai Aura Hy-CNG

इसे भी पढ़ें – Hyundai Creta Knight Edition हुआ लांच, कीमत 14.50 लाख से शुरू !

मुकाबला

Hyundai Aura Hy-CNG एक कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट की गाडी है और इसका मुकाबला सेगमेंट में आने वाली Tata Tigor CNG और Maruti Suzuki Dzire CNG से होगा।

आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here