Hyundai Creta Knight Edition हुआ लांच, कीमत 14.50 लाख से शुरू !

Hyundai Creta Knight Edition को भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर दिया है। इसमें किस तरह की खासियतों को दिया गया है। कितना दमदार इंजन इसमें मिलता है। किस कीमत पर इसे ऑफर किया गया है। आइए जानते हैं इस गाड़ी के बारे में।

भारतीय बाजार में कई सेगमेंट में वाहनों की बिक्री करने वाली साउथ कोरियाई वाहन निर्माता ब्रांड Hyundai की ओर से SUV सेगमेंट में आने वाली Creta के Knight Edition को लॉन्‍च कर दिया गया है। SUV के नए एडिशन में किस तरह के फीचर्स दिए गए हैं, कितना दमदार इंजन दिया गया है। किस कीमत पर इसे खरीदा जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं। तो चलिए जानते है।

Hyundai Creta Knight Edition हुआ लॉन्‍च

Creta Knight Edition
Creta Knight Edition

Hyundai की ओर से SUV सेगमेंट में ऑफर की जाने वाली Creta के Knight Edition को भारत में लॉन्‍च कर दिया है। इस एडिशन में 21 खास बदलावों को ऑफर किया गया है जिनको ब्‍लैक कलर के साथ ऑफर किया जा रहा है। इसके फेसलिफ्ट वर्जन को जनवरी 2024 में ही लॉन्‍च किया गया था और अब फेस्टिव सीजन से पहले एसयूवी के नए एडिशन को बाजार में लाया गया है।

इसे भी पढ़ें – Hyundai Creta EV को Bharat Mobility में किया जा सकता है पेश, मिलेगी 500 किलोमीटर की रेंज !

Hyundai Creta Knight Edition का डिज़ाइन

Creta Knight Edition design
Creta Knight Edition design

SUV के Knight Edition में काले रंग का उपयोग फ्रंट रेडिएटर ग्रिल में किया गया है। इसके अलावा इसके फ्रंट और रियर की स्किड प्‍लेट्स, साइड सिल गार्निश, रूफ रेल, सी-पिलर गार्निश, ओआरवीएम, स्‍पॉयलर और 17-इंच के अलॉय व्‍हील्‍स को भी इसी रंग में रखा गया है। एसयूवी में मैट ब्‍लैक रंग में लोगो को दिया गया है। Hyundai Creta Knight Edition में इंटीरियर भी इसी थीम पर रखा गया है। SUV के इंटीरियर में ऑल ब्‍लैक थीम के साथ ब्रास के रंग के इंसर्ट्स को दिया गया है। जिसे स्टिचिंग, स्‍टेयरिंग व्‍हील और मेटल पैडल के साथ कई पार्ट्स पर देखा जा सकता है।

Hyundai Creta Knight Edition का इंजन

SUV में 1.5 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन दिया गया है जिसके साथ 6-स्‍पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलते हैं। दूसरे इंजन के विकल्‍प के तौर पर इसमें 1.5 लीटर का CRDi डीजल इंजन मिलता है। Knight Edition को सिर्फ एस और SX ऑप्‍शनल वेरिएंट्स में उपलब्‍ध करवाया गया है।

Hyundai Creta Knight Edition के फीचर्स

Creta Knight Edition features
Creta Knight Edition features

Hyundai Creta में ड्यूल पैनारामिक स्क्रीन के रूप में 10.25-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है एंड्रॉयड ऑटो एंड एप्पल कार प्ले के साथ और 10.25-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया गया है, टाइप C–चार्जिन पोर्ट, पावर स्टीयरिंग, कीलेस एंट्री, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, लेथरेट अफॉल्स्ट्री, इलेक्ट्रिकल एडजस्टेबल ORVMs, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट, फ्रंट वेंटिलेटिड सीट, इलेक्ट्रिक टेल गेट, चाभी से इंजन स्टार्ट स्टॉप कर सकते है और एक बड़ा पैनारोमिक सनरूफ जैसी तमाम फीचर्स दिए है ।

इसे भी पढ़ें – Kia Motors ने Sonet, Seltos और Carens के Gravity वेरिएंट को किया लॉन्‍च !

Hyundai Creta Knight Edition की कीमत

Creta Knight Edition rear
Creta Knight Edition rear

Hyundai की ओर से Creta के Knight Edition की शुरुआती एक्‍स-शोरूम कीमत 14.50 लाख रुपये रखी गई है। यह कीमत इसके पेट्रोल इंजन वाले एस ऑप्‍शनल मैनुअल ट्रांसमिशन वेरिएंट की है। पेट्रोल में इस एडिशन के टॉप वेरिएंट की एक्‍स-शोरूम कीमत 18,88,200 रुपये है। डीजल इंजन वाले वेरिएंट की एक्‍स-शोरूम कीमत 16.08 लाख रुपये से शुरू होकर 20.15 लाख रुपये तक है। अगर कोई ग्राहक टाइटन ग्रे मैट रंग के विकल्‍प के साथ इसे खरीदता है तो उसे पांच हजार रुपये अतिरिक्‍त देने होंगे। ड्यूल टोन विकल्‍प के लिए 15 हजार रुपये अतिरिक्‍त देने होंगे।

आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here