New Gen Maruti Dzire 2024 टेस्टिंग के दौरान फिर स्‍पॉट
New Gen Maruti Dzire 2024 टेस्टिंग के दौरान फिर स्‍पॉट

New Gen Maruti Dzire 2024 :- भारत की प्रमुख वाहन निर्माता Maruti Suzuki की ओर से कई बेहतरीन कारों को बाजार में बिक्री के लिए उपलब्‍ध किया जाता है। कॉम्‍पैक्‍ट सेडान कार Maruti Dzire के फेसलिफ्ट की टेस्टिंग की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे फिर से टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इसमें किस तरह के फीचर्स दिए जा सकते हैं और कब तक लॉन्‍च किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

New Gen Maruti Dzire
New Gen Maruti Dzire

Maruti Suzuki की ओर से कई बेहतरीन कारों, MPV और SUV’s की बिक्री भारतीय बाजार में की जाती है। कंपनी की ओर से जल्‍द ही Dzire के Facelift वर्जन को लॉन्‍च किया जा सकता है। इसमें किस के फीचर्स को दिया जा सकता है। इसे किस कीमत पर और कब तक लॉन्‍च किया जा सकता है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं। तो चलिए जानते है इस गाडी के बारे में।

New Gen Maruti Dzire टेस्टिंग के दौरान फिर हुई स्‍पॉट

मारुति सुजुकी की कॉम्‍पैक्‍ट सेडान कार Maruti Dzire एक बार फिर से टेस्टिंग के दौरान स्‍पॉट की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे महाराष्‍ट्र के पुणे में ARAI टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। जिसके बाद उम्‍मीद की जा रही है कि गाड़ी को जल्‍द ही लॉन्‍च किया जा सकता है।

Suzuki dzire design
Suzuki dzire design

इसे भी पढ़ें – JSW MG Windsor EV के डिजाइन से लेकर फीचर्स तक की मिली जानकारी ! 11 सितम्बर को होगी लांच !

New Gen Maruti Dzire क्या कुछ बदला?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Maruti Dzire के फेसलिफ्ट वर्जन में कुछ खास बदलाव किए जा सकते हैं। जिसमें इंजन, डिजाइन और फीचर्स शामिल हैं।

New Gen Maruti Dzire के फीचर्स

Dzire interior
Dzire interior

नए फीचर्स के तौर पर Maruti Dzire Facelift में सिंगल पेन सनरूफ को भी शामिल किया जाएगा, लेकिन इसे कुछ ही वेरिएंट्स में लाया जा सकता है। इस फीचर के बाद डिजायर अपने सेगमेंट की पहली ऐसी कार होगी जिसमें सनरूफ को ऑफर किया जाएगा। सनरूफ के अलावा इसमें पहले से ज्‍यादा बेहतर LED हेडलाइट्स को भी दिया जा सकता है। 360 डिग्री कैमरा, बड़ी इंफोटेनेंट स्‍क्रीन, सेमी डिजिटल स्‍पीडोमीटर, हेड-अप डिस्‍प्‍ले, स्‍टैंडर्ड तौर पर छह एयरबैग, एंटी-लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हिल होल्‍ड असिस्‍ट, ट्रैक्‍शन कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, आइसोफिक्‍स जैसे फीचर्स को इसमें दिया जा सकता है।

New Gen Maruti Dzire का इंजन

Maruti Dzire 2024 में सबसे बड़ा बदलाव इंजन में हो सकता है। जानकारी के मुताबिक कंपनी गाड़ी के इंजन को बदलकर नया Z- सीरीज इंजन दे सकती है। इस इंजन को मारुति ने May 2024 में लॉन्‍च हुई New Swift 2024 में भी दिया है। नया इंजन मिलने से इसके माइलेज में बढ़ोतरी हो सकती है। इसके साथ ही इसमें 5-स्‍पीड मैनुअल और AGS को दिया जा सकता है। नए इंजन के साथ इसे सिर्फ पेट्रोल इंजन ही दिया जाएगा, CNG का विकल्‍प इसमें नहीं मिलेगा।

Maruti Suzuki Dzire
Maruti Suzuki Dzire

New Gen Maruti Dzire कब होगी लॉन्‍च?

मारुति ने Dzire Facelift के लॉन्‍च को लेकर आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इसे अक्‍टूबर के आखिर या नवंबर तक लॉन्‍च किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें – Kia Carnival के लिए डीलरशिप लेवल पर शुरू हुई बुकिंग, 3 अक्‍टूबर को होगी लांच !

कीमत में होगी बढ़ोतरी?

मारुति की नई सेडान Dzire Facelift के लॉन्‍च के समय ही इसकी सही कीमत की जानकारी मिल पाएगी। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इस सेडान कार के फे‍सलिफ्ट वर्जन को ज्‍यादा आकर्षक कीमत लॉन्‍च करने के लिए मौजूदा वर्जन की कीमत के बराबर या कुछ कम कीमत पर लाया जा सकता है।

मुकाबला

Maruti Suzuki की नई जनरेशन Swift Dzire एक कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट की कार है और इसका सीधा मुकाबला Hyundai की Aura, Tata Tigor और Honda Amaze जैसी गाड़ियों से होने वाला है |

आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here