New Audi Q5 ने हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ मारी एंट्री !
New Audi Q5 ने हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ मारी एंट्री !

New Audi Q5 को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है। इसे अगले साल भारत में लॉन्च किया जाता है। इसे पूरी तरह से नया डिजाइन दिया है। साथ ही इंटीरियर बेहद लग्जरी रखा गया है। इसमें डिस्प्ले 11.9-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और 14.5-इंच टचस्क्रीन दिया गया है। नई ऑडी Q5 को तीन इंजन ऑप्शन के साथ लाया गया है। आइए जानते हैं इस गाड़ी के बारे में।

Audi Q5 front profile
Audi Q5 front profile

Audi ने तीसरे जनरेशन की Q5 को नए प्लैटफ़ॉर्म और नए डिजाइन के साथ भारत में लॉन्च किया गया है। New Audi Q5 नए प्रीमियम प्लैटफ़ॉर्म कम्बशन पर बेस्ड पहली कार है। यह अब माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ आती है। इसके साथ ही इसे लग्जरी इंटीरियर के साथ ही शानदार एक्सटीरियर के साथ लॉन्च किया गया है। आइए जानते हैं कि इसे किन फीचर्स के साथ पेश किया गया है।

इसे भी पढ़ें – Jeep कर रही 2 SUV’s के Facelift वर्जन लाने की तैयारी, फेस्टिव सीजन में हो सकती हैं लांच !

Audi Q5 design
Audi Q5 design

डिज़ाइन

New Audi Q5 का एक्सटीरियर डिज़ाइन पूरी तरह से नया दिया है। इसमें आउटगोइंग मॉडल की तुलना में फ्रंट में थोड़ी छोटी ग्रिल दी गई है, जिसके दोनों तरफ स्लिमर मैट्रिक्स LED हेडलाइट्स लगाई गई है। फ्रंट बंपर को भी नया डिजाइन दिया गया है। पीछे की तरफ नई Q5 में नए कनेक्टेड LED टेल लैंप और डुअल-टोन बंपर दिया गया है।

Audi Q5 interior
Audi Q5 interior

फीचर्स

New Audi Q5 में नया केबिन दिया गया है, जिसमें ऑडी MMI पैनोरमिक डिस्प्ले भी है। यह डिस्प्ले 11.9-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और 14.5-इंच टचस्क्रीन के साथ आता है। आगे की सीट पर बैठे पैसेंजर के लिए 10.9-इंच का एक्स्ट्रा डिस्प्ले दिया गया है। इतना ही नहीं ऑडी में नया तीन-स्पोक फ्लैट-बॉटम और टॉप स्टीयरिंग व्हील भी दी गई है।

इंजन

New Audi Q5 के इंजन की बात करें तो इसे तीन इंजन विकल्प के साथ पेश किया गया है। एक तो 2.0-लीटर फोर-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन लगाया गया है, जो 204 hp की पावर और 340 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इसके फ्रंट-व्हील ड्राइव या वैकल्पिक AWD सेटअप दिया गया है। दूसरा 2.0-लीटर फोर-सिलेंडर डीजल इंजन के साथ भी लाया गया है, जो 204 hp की शक्ति और 400 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें एक ऑल-व्हील ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन भी दिया गया है। तीसरा 3.0-लीटर, V6 टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 367 hp की पावर और 550 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। सभी इंजन को 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

Audi Q5 side profile
Audi Q5 side profile

इसे भी पढ़ें – Jeep कर रही 2 SUV’s के Facelift वर्जन लाने की तैयारी, फेस्टिव सीजन में हो सकती हैं लांच !

कीमत

New Audi Q5 के बेस पेट्रोल इंजन की कीमत 48.59 लाख रुपये है और डीजल पावरट्रेन को 53.05 लाख रुपये और रेंज-टॉपिंग SQ5 को 77.02 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया गया है। इस महीने के अंत तक यह कार जर्मनी में ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगी। भारत में इसके लॉन्च होने की बात करें तो इसकी लॉन्चिंग को लेकर ऑडी इंडिया ने समयसीमा का खुलासा नहीं किया है। पिछले जनरेशन की ऑडी Q5 भारत में कीमत 65.51 लाख रुपये से 72.30 लाख रुपये के बीच है।

आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here