BYD M6 MPV इलेक्ट्रिक कार, फेस्टिव सीजन में होगी लांच
BYD M6 MPV इलेक्ट्रिक कार, फेस्टिव सीजन में होगी लांच

BYD M6 MPV :- BYD की ओर से भारत में लगातार अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाने की तैयारी की जा रही है। इसी क्रम में कंपनी की ओर से नई इलेक्ट्रिक MPV के तौर पर M6 को लाने की तैयारी की जा रही है। इस गाड़ी को कब तक लाया जायेगा। कितनी रेंज के साथ इसे ऑफर किया जाएगा। आइए जानते हैं।

चीन की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता BYD की ओर से भारत में जल्‍द ही नई इलेक्ट्रिक MPV M6 को लाने की तैयारी की जा रही है। कंपनी की ओर से किस सेगमेंट में किस तरह के फीचर्स, रेंज के साथ इस गाड़ी को लाया जायेगा, इसे किस कीमत पर लॉन्‍च किया जायेगा। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं तो चलिए जानते है।

आएगी नई इलेक्ट्रिक BYD M6 MPV

M6 MPV rear profile
M6 MPV rear profile

BYD की ओर से भारत में जल्‍द ही नई इलेक्ट्रिक MPV को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। अभी इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि इसे किस सेगमेंट में कब तक लॉन्‍च किया जाएगा। नई MPV को लेकर कंपनी ने सोशल मीडिया पर एक फोटो को शेयर किया है।

इसे भी पढ़ें – 2024 Kia Carnival दिल्ली एयरपोर्ट पर हुई स्पॉट, 3 अक्टूबर को होगी लॉन्च !

BYD की ओर से सोशल मीडिया पर एक फोटो को शेयर किया गया है। जिसमें जल्‍द लॉन्‍च होने वाली गाड़ी की हेडलाइट की फोटो दिखाई गई है। साथ ही लिखा है कि ‘ट्रांसफॉर्मेशन टू अ न्‍यू जेनरेशन’ नीचे की ओर कमिंग सून भी लिखा हुआ है। जिसके बाद यह तय हो गया है कि BYD की ओर से नई गाड़ी को जल्‍द ही लॉन्‍च किया जाएगा।

BYD M6 MPV

M6 MPV side view
M6 MPV side view

कंपनी ने अभी सिर्फ एक फोटो शेयर कर नई गाड़ी को लाने की जानकारी दी है लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि BYD की ओर से M6 MPV को जल्द ही लाया जाएगा। जिसमें कई बेहतरीन फीचर्स और रेंज को ऑफर किया जाएगा। मौजूदा समय में BYD भारत में E6 MPV को ऑफर करती है जिसकी जगह नई MPV को लाया जा सकता है।

बैटरी और रेंज

BYD M6 इलेक्ट्रिक MPV में 71.8 kWh की क्षमता की बैटरी को दिया जाता है। जिसे फुल चार्ज में 530 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसमें लगी मोटर से इसे 0-100 किलोमीटर की स्‍पीड से चलाने में 8.6 सेकेंड लगते हैं। फ्रंट व्‍हील ड्राइव वाली इस MPV में लगी मोटर से 150 किलोवाट की शक्ति और 310 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करेगी।

BYD M6 MPV के फीचर्स

M6 BYD MPV Features
M6 BYD MPV Features

BYD M6 इलेक्ट्रिक MPV में छह और सात सीटों का विकल्‍प दिया जा सकता है। साथ ही V2L, रीजनरेटिव ब्रेकिंग, छह एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ऑटो होल्‍ड, आइसोफिक्‍स चाइल्‍ड एंकरेज, एंटी-लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कण्ट्रोल, ट्रैक्शन कण्ट्रोल सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, व्हीकल डायनामिक कण्ट्रोल, हाई बीम असिस्ट, हिल-असिस्ट कण्ट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, वायरलैस चार्जर, वेंटिलेटिड सीट्स, 12.8-इंच रोटेटिंग इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, एपल कार प्‍ले, LED लाइट्स, फॉलो मी लैंप, की-लैस एंट्री, पुश बटन स्‍टार्ट/स्‍टॉप, ऑटो AC जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Byd M6 MPV Front profile
BYd M6 MPV Front profile

इसे भी पढ़ें – Jeep कर रही 2 SUV’s के Facelift वर्जन लाने की तैयारी, फेस्टिव सीजन में हो सकती हैं लांच !

BYD M6 MPV की कीमत

ब्रांड ने अभी तक BYD M6 MPV के लॉन्‍च को लेकर किसी भी तरह अन्‍य जानकारी नहीं दी है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इसे फेस्टिव सीजन के दौरान भारत में लाया जायेगा। लॉन्‍च के समय इसकी संभावित कीमत 15 से 20 लाख रुपये के बीच होने वाली है।

आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here