2024 Kia Carnival दिल्ली एयरपोर्ट पर हुई स्पॉट
2024 Kia Carnival दिल्ली एयरपोर्ट पर हुई स्पॉट

2024 Kia Carnival चौथी जनरेशन को 3 अक्टूबर को भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। हाल ही में 2024 किआ कार्निवल को दिल्ली एयरपोर्ट पर स्पॉट किया गया है। दिल्ली एयरपोर्ट पर स्पॉट हुई किआ कार्निवल सफेद स्कीम में दिखाई दी। जिसमें इसेक फ्रंट से लेकर पीछे तक की डिटेल्स देखने के लिए मिली। आइए जानते हैं कि यह कितनी खास होने वाली है।

2024 Kia Carnival को दिल्ली एयरपोर्ट पर भारत में लॉन्च होने से पहले स्पॉट किया गया है। इसे कंपनी पिछले साल 2023 ऑटो एक्सपो में KA4 के रूप में पेश किया था। अब इसे भारत में 3 अक्टूबर 2024 को लॉन्च करने जा रही है। यह गाड़ी कई बेहतरीन फीचर्स से लैस है। चलिए जानते हैं कि यह किन बेहतरीन खूबियों के साथ आती है।

इसे भी पढ़ें – JSW MG Motors की गाड़ियों पर है बम्पर डिस्काउंट ! Gloster पर 6 लाख की छूट !

kia carnival design
kia carnival design

डिजाइन

2024 Kia Carnival को Kia की फ्लैगशिप SUV EV9 से प्रेरित होकर बनाई गई है, जिसे मॉडर्न डिजाइन दिया गया है। इसमें नया फ्रंट ग्रिल, वर्टिकल स्टैक्ड LED हेडलैंप और विशिष्ट L-आकार का LED DRLS दिए गए हैं। इसके पीछे की तरफ LED लाइट बार से जुड़े टेल लैंप दिए गए हैं।

फीचर्स

इसके इंटीरियर की बात करें तो इसके डैशबोर्ड को एक बड़े 12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक मैचिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और रीडिज़ाइन किए गए क्लाइमेट कंट्रोल दिया गया है। साथ इसे हेड-अप डिस्प्ले यूनिट, डिजिटल रियर व्यू मिरर, एम्बिएंट लाइटिंग और फ्रंट और रियर डैश कैमरा सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसमें टिलटेड और मसाज सीटें लगाई गई है।

kia carnival 2024 engine
kia carnival 2024 engine

इंजन

2024 Kia Carnival को तीन इंजन ऑप्शन में पेश किया गया है। भारतीय बाजार में इसे 2.2-लीटर डीजल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है, जो 201 hp की पावर और 440 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

इसे भी पढ़ें – Jeep कर रही 2 SUV’s के Facelift वर्जन लाने की तैयारी, फेस्टिव सीजन में हो सकती हैं लांच !

kia carnival price
kia carnival price

कीमत

2024 Kia Carnival को भारतीय बाजार में बहुत ही कम गाड़ियों से मुकाबला करने के लिए मिलेगा। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 40 लाख रुपये से 45 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

मुकाबला

भारतीय बाजार में 2024 Kia Carnival का मुकाबला Toyota Vellfire से देखने के लिए मिलेगा, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 1.22 करोड़ रुपये है।

आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here