Maserati ने लॉन्‍च की Granturismo कार, 3.5 सेकेंड में पकड़ती है 100 की रफ्तार !
Maserati ने लॉन्‍च की Granturismo कार, 3.5 सेकेंड में पकड़ती है 100 की रफ्तार !

Maserati की ओर से भारत में GranTurismo को लॉन्‍च कर दिया गया है। इस कार के दो वेरिएंट भारत में लॉन्‍च किए गए हैं। इनको किस कीमत पर लॉन्‍च किया गया है। इसमें किस तरह के फीचर्स और इंजन दिया गया है। इसे किस कीमत पर खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

GranTurismo Trofeo
GranTurismo Trofeo

इटली की एक और सुपर कार निर्माता Maserati की ओर से नई कार के तौर पर GranTurismo को भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर दिया गया है। इस कार को दो वर्जन भारत में लाए गए हैं। इनको किस कीमत पर खरीदा जा सकता है, इनमें किस तरह के फीचर्स दिए गए हैं। बाजार में इसका मुकाबला किन कारों से होगा। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं। चलिए जानते है।

इसे भी पढ़ें – Citroen Basalt की डिलीवरी शुरू, 7.99 लाख की इस कार की खासियत जानकर वाह वाह करोगे !

GranTurismo Trofeo
GranTurismo Trofeo

Maserati GranTurismo हुई लॉन्‍च

Maserati की ओर से GranTurismo कार को भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर दिया गया है। इस कार के Modena और Trofeo वर्जन को देश में लाया गया है।

इंजन

Maserati की ओर से Granturismo में 3.0 लीटर की क्षमता का इंजन दिया है। लेकिन Modena और Trofeo में पावर आउटपुट अलग-अलग मिलते हैं। Maserati GranTurismo Modena में 3.0 लीटर का V6 इंजन दिया गया है जिससे इसे 490 हॉर्स पावर की शक्ति और 600 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। यह कार इस इंजन के साथ 0-100 किलोमीटर की स्‍पीड हासिल करने में 3.9 सेकेंड का समय लगाती है।

वहीं Maserati GranTurismo Trofeo में भी 3.0 लीटर का ही इंजन दिया गया है लेकिन इसे ज्‍यादा बेहतर ट्यून किया गया है जिससे इस कार को 550 हॉर्स पावर और 650 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। ज्‍यादा पावर के कारण Trofeo को 0-100 किलोमीटर की स्‍पीड हासिल करने में 3.5 सेकेंड का समय लगता है। इस वर्जन में ऑल व्‍हील ड्राइव को स्‍टैंडर्ड तौर पर दिया गया है।

GranTurismo Trofeo interior
GranTurismo Trofeo interior

फीचर्स

Maserati की ओर से GranTurismo में कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जाता है। गाड़ी के कुछ पार्ट्स को कार्बन फाइबर से बनाया गया है जिससे इसका वजन कम करने में मदद मिलती है। कार में 20 और 21 इंच के टायर, 12.2 इंच डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, 12.3 इंच इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, 8.8-इंच की स्‍क्रीन में क्‍लाइमेट कंंट्रोल फीचर्स को दिया गया है। हेड-अप डिस्‍प्‍ले, सोनस फेबर का ऑडियो सिस्‍टम, डिजिटल घड़ी के साथ ही कई सारे और ख़ास फीचर्स को ऑफर किया गया है।

इसे भी पढ़ें – Hyundai Creta EV अगले साल होगी पेश, मिलेगी 500 KM की रेंज !

GranTurismo modeno
GranTurismo modeno

कीमत

Maserati GranTurismo को दो वेरिएंट में लॉन्‍च किया गया है। इसके Modena वेरिएंट को 2.72 करोड़ रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर लाया गया है, जबकि Trofeo वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 2.90 करोड़ रुपये रखी गई है।

मुकाबला

बाजार में Maserati GranTurismo का मुकाबला BMW M8 Competition, Ferrari Roma, Aston Martin जैसी कारों के साथ होगा।

आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here