Aston Martin Vantage स्‍पोर्ट्स कार हुई लॉन्‍च, कीमत 3.99 करोड़ !
Aston Martin Vantage स्‍पोर्ट्स कार हुई लॉन्‍च, कीमत 3.99 करोड़ !

Aston Martin Vantage स्‍पोर्ट्स कार को भारतीय बाजार में 3.99 करोड़ रूपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लांच कर दिया गया है कंपनी की ओर से इस कार में कई बेहतरीन फीचर्स को ऑफर किया है। इसके साथ ही इसमें काफी दमदार इंजन भी दिया गया है। तो इस गाडी में क्या कुछ है ख़ास चलिए जानते है।

Aston Martin Vantage
Aston Martin Vantage

ब्रिटिश सुपर कार निर्माता Aston Martin की ओर से भारतीय बाजार में नई Vantage को लॉन्‍च कर दिया गया है। भारतीय बाजार में लगातार दमदार इंजन और फीचर्स के साथ Lamborghini, Rolls Royce जैसी बेहतरीन कारों और एसयूवी को लॉन्‍च किया जा रहा है। इसी क्रम में Aston Martin की ओर से New Vantage को भी लॉन्‍च कर दिया गया है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि कंपनी की ओर से इस गाडी को किन खासियतों के साथ लॉन्‍च किया गया है आइये जानते है ।

इसे भी पढ़ें – Hyundai Creta EV अगले साल होगी पेश, मिलेगी 500 KM की रेंज !

Martin Vantage
Martin Vantage

Aston Martin Vantage हुई लॉन्‍च

एस्‍टन मार्टिन ने भारत में अपनी New Vantage को आधिकारिक तौर पर लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी की ओर से इस कार में कई बेहतरीन फीचर्स को दिया गया है। इसके साथ ही इसमें काफी दमदार इंजन भी दिया गया है। टू-डोर वाली इस स्‍पोर्ट्स कार में सिर्फ दो ही लोग बैठ सकते हैं। इसे खास तौर पर एल्‍यूमिनियम से तैयार किया गया है।

Aston Martin Vantage का इंजन

Aston Martin Vantage में चार लीटर का V8 ट्विन टर्बो इंजन दिया है। जिससे इसे 656 Bhp की शक्ति और 800 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। नई वैंटेज स्पोर्ट्स कार महज 3.4 सेकेंड में ही 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इसकी टॉप स्‍पीड 325 किलोमीटर प्रति घंटे तक जाती है। इसमें रियर माउंटिड 8-स्‍पीड ट्रांंसमिशन को दिया गया है। साथ ही इलेक्‍ट्रानिक रियर लिमिटेड स्पिल डिफरेंशियल और टॉर्क कनवर्टर को भी इस गाड़ी में दिया गया है।

Martin Vantage features
Martin Vantage features

Aston Martin Vantage के फीचर्स

कंपनी की ओर से नई वैंटेज में कई बेहतरीन फीचर ऑफर किए गए हैं। नई वैंटेज में वैट, स्‍पोर्ट, स्‍पोर्ट्स प्‍लस, ट्रैक जैसे कुल पांच ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं। साथ ही ADAS, ऑटो हाई बीम, 360 डिग्री कैमरा, ब्‍लाइंड स्‍पॉट मॉनिटरिंग, 21-इंच अलॉय व्‍हील्‍स, कार्बन सिरेमिक ब्रेक सिस्‍टम, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, स्‍पोर्ट्स प्‍लस सीट्स, एस्‍टन मार्टिन ऑडियो सिस्‍टम, सीट वेंटि‍लेशन, हीटेड स्‍पोर्ट्स व्‍हील जैसे कई बेहतरीन फीचर्स और इंटीरियर के साथ इसे लॉन्‍च किया जा रहा है।

Aston Martin Vantage design
Aston Martin Vantage design

इसे भी पढ़ें – MG Windsor EV, सिंगल चार्ज पर दौड़ेगी 450 km ! 5 पॉइंट में जानिए खासियत

Aston Martin Vantage की कीमत

एस्‍टन मार्टिन की ओर से वैंटेज को 3.99 करोड़ रुपये की एक्स-शोरूम पर ऑफर किया जा रहा है। ग्राहक अपनी पसंद के मुताबिक कार को कस्‍टोमाइज करवा सकते हैं। जिसकी कीमत अतिरिक्‍त होगी।

आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here