MG Windsor EV, सिंगल चार्ज पर दौड़ेगी 450 km ! 5 पॉइंट में जानिए खासियत
MG Windsor EV, सिंगल चार्ज पर दौड़ेगी 450 km ! 5 पॉइंट में जानिए खासियत

MG Windsor EV – भारतीय ग्राहकों के बीच पॉपुलर MG Motors अपनी मोस्ट अवेटेड इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर Windsor EV को लॉन्च करने जा रही है। यह SUV 11 सितंबर को मार्केट में एंट्री करेगी। तो इस गाड़ी की वो 5 बातें क्या है जो बनती है इसे ख़ास आइये जानते है।

बीते कुछ सालों से भारतीय ग्राहकों के बीच इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड में तेजी देखी जा रही है। हालांकि, इस सेगमेंट में अभी भी Tata Motors का दबदबा बरकरार है। Tata Motors भारत में होने वाली कुल इलेक्ट्रिक कार की बिक्री में अकेले करीब 65 पर्सेंट की हिस्सेदारी रखती है। इस डिमांड को देखते हुए अब दिग्गज कार निर्माता कंपनी MG Motors अपनी मोस्ट अवेटेड इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर Windsor EV को लॉन्च करने जा रही है।

इसे भी पढ़ें – Hyundai Alcazar Facelift 9 सितंबर को भारत में मारेगी एंट्री !

MG Windsor EV 11 सितंबर को भारतीय मार्केट में एंट्री करेगी। बता दें कि Windsor EV विदेश में बिकने वाली कंपनी की Cloud EV पर बेस्ड है। आइए 5 प्वाइंट में जानते हैं MG Windsor EV के संभावित फीचर्स, पावरट्रेन, डिजाइन और कीमत के बारे में विस्तार से।

Windsor ev dimension
Windsor ev dimension

Hyundai Creta जैसा है डाइमेंशन

अगर डाइमेंशन की बात करें तो Windsor EV की लंबाई 4,295 मिलीमीटर, चौड़ाई 1,850 मिलीमीटर और ऊंचाई 1,652 मिलीमीटर रहेगी। बता दें कि डायमेंशन के लिहाज से देखा जाए तो Windsor EV, Hyundai Creta और Tata Curvv से काफी मिलती-जुलती है

windsor ev design
windsor ev design

कैसा है MG Windsor EV का डिजाइन

MG Windsor EV में सेडान जैसा कंफर्ट और SUV जैसी तगड़ी डिजाइन देखने को मिलेगी। इस इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर SUV में अपराइट फ्रंट डिजाइन और हाई माउंटेड बोनेट देखने को मिलेगा। इसके अलावा, SUV में वर्टिकली स्प्लिट हेडलैंप और सर्कुलर टेललैंप भी मौजूद रहेगा

windsor ev Features
windsor ev Features

मिलेंगे ये गजब के फीचर्स

अगर इंटीरियर की बात करें तो MG Windsor EV में 15.6-इंच का बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 8.8-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 6-स्पीकर साउंड सिस्टम, सेफ्टी के लिए 360-डिग्री पार्किंग कैमरा, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ और लेवल-2 ADAS टेक्नोलॉजी देखने को मिलेगी।

इसे भी पढ़ें – Maruti eVX से होगी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में मारुति की एंट्री, जनवरी 2025 में होगा डेब्‍यू !

windsor ev charging
windsor ev charging

सिंगल चार्ज पर 450 km से ज्यादा दौड़ेगी कार

अगर पावरट्रेन की बात करें तो कई मीडिया रिपोर्ट्स दावा कर रहे हैं कि MG Windsor EV में 50.6kWh बैट्री पैक दिया जाएगा जो 460 किलोमीटर के आसपास की रेंज सिंगल चार्ज में प्रोवाइड करेगी।

30 मिनट में हो जाएगी 80 प्रतिशत चार्ज

अगर MG Windsor EV के चार्जिंग की बात करें तो AC चार्जर से यह SUV 7 घंटे में 100 पर्सेंट चार्ज हो जाएगी। जबकि DC फास्ट चार्जर का यूज करने पर यह SUV 30 मिनट में 80 पर्सेंट चार्ज हो जाएगी।

आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here