Hyundai Alcazar Facelift 9 सितंबर को भारत में मारेगी एंट्री !
Hyundai Alcazar Facelift 9 सितंबर को भारत में मारेगी एंट्री !

Hyundai Alcazar Facelift 9 सितंबर को लॉन्च होगी। इसके लॉन्च होने से पहले ही कंपनी इंजन ऑप्शन का खुलासा कर दिया है। जिसके मुताबिक नई Alcazar में पुराना वाला इंजन ऑप्शन मिलेगा लेकिन इसका डिजाइन बिल्कुल नया होने वाला है। वहीं नई अल्काजार को 7 रंगो के विकल्प में पेश किया जाएगा। आइए जानते हैं इसके इंजन ऑप्शन के बारे में।

Hyundai Alcazar front look
Hyundai Alcazar front look

Hyundai Alcazar Facelift 9 सितंबर को भारतीय मार्केट में लॉन्च होने जा रही है। इसकी लॉन्चिंग को लेकर कंपनी की तरफ से पूरी तैयारी भी कर ली गई है। कंपनी ने इसके लॉन्च होने से पहले ही इसकी कुछ फोटो जारी की है। जिसमें इसके एक्सटीरियर की जानकारी मिलती है। इसके साथ ही कंपनी ने Hyundai Alcazar फेसलिफ्ट के वेरिएंट, रंग और पावरट्रेन ऑप्शनों का भी खुलासा किया है। हम यहां पर आपको बता रहे हैं कि नई Hyundai Alcazar फेसलिफ्ट किस इंजन विकल्प और गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ भारत में लॉन्च होगी। चलिए जानते है।

इसे भी पढ़ें – Maruti eVX से होगी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में मारुति की एंट्री, जनवरी 2025 में होगा डेब्‍यू !

इंजन

Hyundai Alcazar
Hyundai Alcazar

नई Hyundai Alcazar Facelift को दो इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा। पहला 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन होगा और दूसरा 1.5-लीटर डीजल इंजन होगा। 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन ऑप्शन से 160 PS की शक्ति और 253 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा । इसके साथ ही 1.5-लीटर डीजल इंजन ऑप्शन से 116 PS की शक्ति और 250 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल वाले इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। वहीं , 1.5-लीटर डीजल इंजन को छह-स्पीड मैनुअल और छह-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर यूनिट के साथ जोड़ा गया है।

फीचर्स

Hyundai Alcazar feature
Hyundai Alcazar feature

नई Hyundai Alcazar Facelift में डुअल 10.25-इंच स्क्रीन, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और 70 से ज़्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स देखने के लिए मिलेंगे। वहीं, पैसेंजर की सेफ्टी के लिए ESC, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, 6 एयरबैग, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल और सराउंड व्यू मॉनिटर और ADAS जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

कलर ऑप्शन

नई Hyundai Alcazar Facelift को 7 कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा, जो एबिस ब्लैक पर्ल, एटलस व्हाइट, फ़िएरी रेड, रेंजर खाकी, रोबस्ट एमराल्ड पर्ल, स्टारी नाइट और टाइटन ग्रे मैट है। इनमें ने नए कलर स्कीम फिएरी रेड और रोबस्ट एमराल्ड पर्ल है।

Alcazar interior
Alcazar interior

इसे भी पढ़ें – Maruti Suzuki की गाड़ियों पर बंपर डिस्काउंट, Wagon R पर 80 हज़ार तक की छूट !

मुकाबला

Hyundai Alcazar Facelift एक MPV सेगमेंट की कार है और इसका मुकाबला भारतीय बाजार में Tata Safari, Mahindra XUV 700, Tata Harrier, Mahindra Scorpio-N और MG Hector Plus जैसी गाड़ियों से होता है।

आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here