Mahindra Thar Roxx की बुकिंग 3 अक्टूबर से होगी शुरू
Mahindra Thar Roxx की बुकिंग 3 अक्टूबर से होगी शुरू

Mahindra Thar Roxx :- Mahindra ने घोषणा की है कि इसकी बुकिंग 3 अक्टूबर 2024 से शुरू होगी। Mahindra ने Thar Roxx के चुनिंदा वेरिएंट की कीमतों का खुलासा किया है। 5-डोर थार छह वेरिएंट – MX1 MX3 MX5 AX3L AX5L और AX7L में बेची जाएगी।अपने थ्री-डोर सिब्लिंग की तुलना में नई Mahindra Thar Roxx काफी बड़ी है। इसकी लंबाई 4428mm चौड़ाई 1870mm और ऊंचाई 1928mm है।

Mahindra & Mahindra ने हाल ही में Thar Roxx को लॉन्च किया है। कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत 12.99 लाख रुपये रखी है। Mahindra ने घोषणा की है कि इसकी बुकिंग 3 अक्टूबर, 2024 से शुरू होगी। बुकिंग ऑनलाइन और पूरे भारत में ब्रांड डीलरशिप पर शुरू होगी। Thar Roxx के लिए टेस्ट ड्राइव 14 सितंबर से शुरू होगी, जबकि डिलीवरी दशहरा से शुरू होने वाली है।

इसे भी पढ़ें – Ola Roadster Pro इलेक्ट्रिक बाइक को खास बनाती हैं 5 बातें !

डायमेंशन

Mahindra Thar Roxx dimensions
Mahindra Thar Roxx dimensions

अपने थ्री-डोर सिब्लिंग की तुलना में नई Mahindra Thar Roxx काफी बड़ी है। इसकी लंबाई 4428mm, चौड़ाई 1870mm और ऊंचाई 1928mm है। व्हीलबेस 2850mm है, जो थार 3-डोर से 400mm लंबा है। इस 5-डोर SUV को नए M-Gylde प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है।

ऑफ-रोड क्रेडेंशियल्स की बात करें, तो Thar Roxx को 41.7 डिग्री का एप्रोच एंगल, 36.1 डिग्री का रैंपओवर एंगल और 23.9 डिग्री का डिपार्चर एंगल मिलता है। इसकी वाटर वेडिंग कैपेसिटी 650mm है। एसयूवी के टॉप ट्रिम्स पर 19-इंच के अलॉय व्हील्स हैं, जबकि निचले ट्रिम्स में 18-इंच के अलॉय व्हील्स हैं। बेस MX1 और MX3 वेरिएंट में 18-इंच के स्टील व्हील्स दिए गए हैं।

फीचर्स

thar roxx Features
thar roxx Features

Mahindra Thar Roxx में एक बड़ी टचस्क्रीन और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, ऑटोमैटिक AC, हरमन कार्डन साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स होंगे। इसके आलावा पैसेंजर की सेफ्टी के लिए इसमें 6-एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कण्ट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम , हिल होल्ड और डिसेंट कंट्रोल और एक 360-डिग्री कैमरा, लेवल 2-ADAS जैसे अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट और ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे तमाम फीचर्स दिए गए हैं।

इंजन

thar roxx engine
thar roxx engine

Mahindra Thar Roxx 174bhp और 380 Nm के लिए ट्यून किए गए 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन से पावर लेती है। साथ ही इसमें 172bhp और 370Nm के साथ 2.2-लीटर टर्बो डीजल भी है। दोनों इंजनों पर ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक शामिल हैं। SUV RWD और 4×4 विकल्पों में उपलब्ध होगी।

कीमत

Mahindra ने Thar Roxx के चुनिंदा वेरिएंट की कीमतों का खुलासा किया है। 5-डोर थार छह वेरिएंट – MX1, MX3, MX5, AX3L, AX5L और AX7L में बेची जाएगी। MX1 बेस पेट्रोल MT की कीमत 12.99 लाख रुपये से शुरू होती है, जो AX7L डीजल MT के लिए 20.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। मौजूदा कीमतें रियर-व्हील ड्राइव (RWD) ट्रिम्स के लिए हैं, जबकि 4×4 ट्रिम्स की घोषणा अभी नहीं की गई है।

इसे भी पढ़ें – Zero FXE इलेक्ट्रिक Bike टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, देखें कब होगी भारत में लांच !

मुकाबला

Mahindra Thar Roxx 4×4 एक ऑफ रोडेर SUV सेगमेंट की गाड़ी है और इसका मुकाबला भारतीय बाजार में मौजूद Maruti Suzuki Jimny और Force Gurkha से होगा।

आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here