Zero FXE इलेक्ट्रिक Bike टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट
Zero FXE इलेक्ट्रिक Bike टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

Zero FXE :- कर्नाटक के बेंगलुरू में Zero अपनी FXE इलेक्ट्रिक बाइक की टेस्टिंग कर रही है। जिसे टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। कहा जा रहा है कि कंपनी ने भारत में इसकी टेस्टिंग डेटा इकट्ठा करने और स्पेशल इलेक्ट्रिक व्हीकल को डेवलप करने के लिए कर रही है। आइए जानते हैं कि यह बाइक किन फीचर्स के साथ आती है।

Zero FXE इलेक्ट्रिक बाइक को हाल ही में भारत में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। इस बाइक को कर्नाटक के बेंगलुरू में स्पॉट किया गया है। जिस तेजी से बाइक की टेस्टिंग की जा रही है, उसे देखकर उम्मीद की जरा रही है कि जल्द ही यह भारत में लॉन्च होने वाली है। वहीं, आइए जानते हैं कि यह बाइक किन खूबियों के साथ आने वाली है।

इसे भी पढ़ें – BSA Gold Star 650 vs Royal Enfield Interceptor 650: किसे खरीदना फायदे का सौदा?

बैटरी पैक & रेंज

zero fxe battery pack
zero fxe battery pack

Zero हाल में प्रीमियम परफॉरमेंस इलेक्ट्रिक बाइक बनाने के लिए जानी जाती है। इसकी FXE एक सुपरमोटो स्टाइल इलेक्ट्रिक बाइक है। इसमें सुपरमोटो जैसा डिजाइन दिया गया है, जो शार्प बॉडीवर्क और एक ओवरऑल स्लीक प्रोफाइल के लिए जानी जाती है। बाइक में 7.2kWh बैटरी पैक दी गई है, जो करीब 168km की रेंज देती है। यह 34 kW या 46 PS मोटर पर रन करती है, जो 106 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है। इस बाइक की टॉप स्पीड 136 किमी प्रती घंटे है। बाइक को फुल चार्ज होने में 1.3 घंटे का समय लगता है।

स्पेसिफिकेशन

zero fxe specifications
zero fxe specifications

Zero FXE इलेक्ट्रिक बाइक में 41 mm शोवा इनवर्टेड फोर्क और 40 mm शोवा मोनोशॉक पर सस्पेंड दिया गया है। बाइक 110-सेक्शन फ्रंट और 140-सेक्शन रियर पिरेली डियाब्लो रोसो टायर के साथ आती है। इसके साथ ही दोनों तरफ 17-इंच के अलॉय दिए गए हैं। बाइक की ब्रेकिंग की बात करें तो इसमें 320 mm फ्रंट और 240 mm रियर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं, जो बॉश डुअल-चैनल ABS के साथ आते हैं।

इसे भी पढ़ें – Mahindra XUV e8 से लेकर Creta EV तक, बाजार में एंट्री मारेंगी 4 नई इलेक्ट्रिक कारें !

क्या भारत में होगी लॉन्च?

zero fxe
zero fxe

हाल में आने वाली Zero FXE इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत US में 12,495 USD है, जो भारतीय करेंसी में करीब 10,49,092 रुपये आता है। बाइक की कीमत और प्रीमियम फीचर्स को देखते हुए कहा जा रहा है कि इस साल यह भारतीय मार्केट में लॉन्च नहीं होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी डेटा हासिल करने और देश में स्पेशल ईवी डेवलप करने के के लिए भारत में इसकी टेस्टिंग कर रही है।

आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here