Tata Curvv EV
Tata Curvv EV

Tata Curvv EV की बुकिंग आज से शुरू हो गई है। Curvv EV की बुकिंग को आप इसके वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन करने के साथ ही Tata Motors की डीलरशिप के जरिए भी कर सकते हैं। कंपनी Curvv EV की डिलीवरी 23 अगस्त से शुरू कर देगी। हम यहां पर आपको बता रहे हैं कि Tata Curvv EV की बुकिंग आपको किन वजहों से करवा लेनी चाहिए। तो चलिए जानते है Tata Motors की इस गाडी के बारे में।

curvv.ev dimensions
curvv.ev dimensions

Tata Curvv EV भारतीय मार्केट में 7 अगस्त को लॉन्च हुई थी। अब इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। Curvv को आप ऑनलाइन या अपने नजदीकी Tata Motors के डीलरशिप के जरिए बुक कर सकते हैं। Curvv EV की डिलीवरी 23 अगस्त से शूरू होने जा रही है। आइए जानते हैं कि Curvv EV को आपको क्यों खरीदना चाहिए।

इसे भी पढ़ें – MG Motors की कार खरीदने का बेहतरीन मौका, ZS EV पर मिल रहा 2.50 लाख का डिस्काउंट !

फीचर्स

Curvv.ev features
Curvv.ev features

Tata Curvv EV में वेरिएंट के आधार पर अलग-अलग केबिन थीम दी गई है। इसके टॉप-स्पेक वेरिएंट में डुअल-टोन ब्लैक और व्हाइट इंटीरियर और 4-स्पोक स्टीयरिंग व्हील दिया गया है। इसके अलावा Tata ने Curvv EV में 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जर और 9-स्पीकर JBL-ट्यून्ड साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके टॉप-स्पेक वेरिएंट पर इंफोटेनमेंट सिस्टम में Arcade.ev ऐप सूट और आप इसमें OTT ऐप के ज़रिए गेम खेल खेलने के साथ ही कंटेंट देख सकते हैं।

सेफ्टी फीचर्स

Curvv ev Design
Curvv ev Design

Tata Curvv EV में पैसेंजर की सेफ्टी के लिए 6-एयरबैग स्टैण्डर्ड, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग के साथ 360-डिग्री कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और लेवल 2 एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम जैसे कई सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

बैटरी पैक और चार्जिंग

Tata Curvv EV में दो बैटरी पैक का ऑप्शन दिया गया है, जो 45 किलोवाट और 55 किलोवाट बैटरी पैक है। यह 70 किलोवाट के अधिकतम आउटपुट के साथ DC फास्ट चार्जिंग के साथ आती है, जिससे बैटरी 40 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है। इसमें 7.2 किलोवाट AC चार्जर भी मिलता है, जिससे आप 45 किलोवाट बैटरी पैक को 6.5 घंटे में 10 से 100 प्रतिशत और 55 किलोवाट बैटरी पैक को लगभग 8 घंटे में चार्ज करने में लगते हैं।

कीमत

Tata Curvv EV की शुरूआती कीतम 17.49 लाख रुपये एक्स-शोरूम से लेकर 21.99 लाख रुपये एक्स-शोरूम तक है।

इसे भी पढ़ें – Maruti Suzuki की गाड़ियों पर बंपर डिस्काउंट, Wagon R पर 80 हज़ार तक की छूट !

मुकाबला

भारतीय बाजार में Tata Motors की यह गाड़ी MG ZS EV और आगामी Hyundai Creta EV और Maruti Suzuki EVX को टक्कर देगी।

आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here