Hyundai से लेकर Nissan तक जल्द पेश करेंगी ये 4 नई कॉम्पैक्ट एसयूवी !
Hyundai से लेकर Nissan तक जल्द पेश करेंगी ये 4 नई कॉम्पैक्ट एसयूवी !

Hyundai अगले साल तक अपनी कॉम्पैक्ट SUV Venue की दूसरी पीढ़ी को लॉन्च करने के लिए तैयार है। Kia Syros को 2025 की शुरुआत में पेश किए जाने की उम्मीद है। Nissan Magnite के फेसलिफ्टेड वर्जन को पहले ही भारत में कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है और इसी के साथ ही मार्च 2025 में लॉन्च होने वाली Skoda कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट को बड़े पैमाने पर लोकलाइज्ड MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। तो चलिए जानते है आने वाली कॉम्पैक्ट SUV’s के बारे में।

इंडियन ऑटो मार्केट में परफॉरमेंस, व्यावहारिकता और किफायती विकल्प के चलते Compact SUV सबसे ज्यादा खरीदी जाती हैं। इसको ध्यान में रखते हुए Hyundai, Kia, Skoda और Nissan जैसी कार कंपनियां 4 नई कार पेश करेंगी। आइये जानते है।

इसे भी पढ़ें – Tata Curvv EV भारतीय बाजार में हुई लॉन्‍च, कीमत 17.49 लाख रुपये से शुरू !

Skoda's कॉम्पैक्ट SUV
Skoda’s कॉम्पैक्ट SUV

Skoda’s कॉम्पैक्ट SUV

मार्च 2025 में लॉन्च होने वाली Skoda कॉम्पैक्ट SUV को बड़े पैमाने पर लोकलाइज्ड MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा और इसे अपने बड़े सिब्लिंग Kushaq से कई कंपोनेंट मिलने वाले हैं। इसमें 1.0 लीटर, 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जायेगा।

Next-gen Hyundai Venue
Next-gen Hyundai Venue

Next-gen Hyundai Venue

अगले साल, Hyundai Venue की दूसरी पीढ़ी को लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है। इसका प्रोडक्शन हाल ही में तालेगांव सुविधा में शुरू होगा, जो पहले जीएम के पास में था। आंतरिक रूप से Q2Xi के रूप में जानी जाने वाली 2025 Hyundai Venue के डिजाइन और फीचर्स में जरूरी बदलाव देखने को मिलेंगे। हालांकि, इसमें कोई ख़ास बदलाव होने की संभावना नहीं है।

Kia Syros
Kia Syros

Kia Syros

Kia Syros को 2025 की शुरुआत में पेश किया जायेगा। ग्लोबल मार्किट में Kia Clavis नाम से उपलब्ध ये कॉम्पैक्ट SUV भारतीय बाजार में Syros नाम से आएगी। भविष्य में हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक वेरिएंट पेश करने की उम्मीद है और यह Sonet के साथ इंजन लाइनअप साझा कर सकती है। Sonet और Seltos के बीच स्लॉट किए जाने के लिए Clavis वैश्विक रूप से लोकप्रिय सोल से इंस्पायर्ड यूनिक SUV डिजाइन के साथ आएगी।

इसे भी पढ़ें – JSW MG Motors ने लॉन्‍च किया eHUB प्‍लेटफॉर्म, इलेक्ट्रिक कार चार्जर ढूँढने की टेंशन हुई ख़त्म !

Nissan Magnite Facelift
Nissan Magnite Facelift

Nissan Magnite Facelift

Nissan Magnite के फेसलिफ्टेड वर्जन को पहले ही भारत में कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है और आने वाले महीनों या अगले साल की शुरुआत में इसकी बिक्री शुरू होने की उम्मीद है। इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई बदलाव किए जाएंगे। हालांकि, पावरट्रेन विकल्प वही रहेंगे, क्योंकि केवल मिड-साइकिल अपडेट होगा।

आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here