JSW MG Motors ने लॉन्‍च किया eHUB प्‍लेटफॉर्म
JSW MG Motors ने लॉन्‍च किया eHUB प्‍लेटफॉर्म

JSW MG Motors एक ब्रिटिश वाहन निर्माता ब्रांड है और इस ब्रांड की ओर से भारत में इलेक्ट्रिक और ICE सेगमेंट के साथ कई वाहनों को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से इलेक्ट्रिक कारों को बढ़ावा देने और ग्राहकों की परेशानी को कम करने के लिए नया मोबाइल एप्लीकेशन लॉन्‍च किया गया है। इसके अलावा किस तरह के फीचर्स को MG की कारों में दिया जा सकता है इसकी जानकारी भी दी गई है।

eHUb platform
eHUb platform

ब्रि‍टेन की वाहन निर्माता JSW MG मोटर्स की ओर से भारतीय बाजार में यूनिफाइड चार्जिंग प्‍लेटफॉर्म को लॉन्‍च कर दिया गया है। इसका फायदा ग्राहकों को किस तरह से होगा और इसके अलावा कंपनी की गाड़ियों में किस तरह की तकनीक का उपयोग किया जाएगा। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

इसे भी पढ़ें – Mahindra Thar Roxx को मिलेगा डिजिटल स्क्रीन के साथ ADAS भी !

लॉन्‍च किया eHUB प्‍लेटफॉर्म

JSW Mg motors launch eHUB platform
JSW Mg motors launch eHUB platform

JSW MG Motors की ओर से भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग करने वाले लोगों के लिए नया मोबाइल एप्लीकेशन लॉन्‍च किया गया है। इस एप्लीकेशन के जरिए सफर के समय गाड़ी को चार्ज के लिए अलग-अलग कंपनियों के एप्लीकेशन डाउनलोड करने की जरुरत नहीं होगी। MG motors के इस यूनिफाइड चार्जिंग प्‍लेटफॉर्म के जरिए देशभर में कहीं पर भी ईवी चार्जर को ढूंढा जा सकता है और बिना किसी परेशानी के इस एप्लीकेशन का प्रयोग करके पेमेंट भी की जा सकती है। MG Motors के इस एप्लीकेशन से Zeon Charging, Statiq, Shell, EVRE, JIO BP, Adani, BP, HP, Charge Zone जैसी कंपनियों के इलेक्ट्रिक चार्जर का प्रयोग किया जा सकता है ।

charging ecosystem
charging ecosystem

नई तकनीक की दी जानकारी

JSW MG Motors की ओर से जल्‍द ही अपनी सभी कारों और SUV’s में इनोवेटिव कनेक्टिविटी प्‍लेटफॉर्म को ऑफर किया जाएगा। इस प्‍लेटफॉर्म को कंपनी ने JIO के साथ मिलकर बनाया है। इसके जरिए ग्राहक कई OTT ऍप्लिकेशन्स को एक्‍सेस कर सकते हैं। इसके अलावा गाड़ी में कई तरह के गेम और एजुकेशन प्‍लेटफॉर्म को भी एक्‍सेस कर सकते हैं। साथ ही किसी ग्राहक को गाड़ी से जुड़ी जानकारी चाहिए तो वह अपने घर पर टीवी देखते हुए भी गाड़ी से जुड़ी कई जानकारियों को देख सकता है। उम्‍मीद की जा रही है कि MG JIO ICP तकनीक को सबसे पहले Windsor CUV में दिया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें – Mahindra Thar ROXX 5-Door के लांच से पहले जान ले ये फीचर्स, जो 3- डोर में नहीं मिलते है !

eHUB new technology
eHUB new technology

लगातार बढ़ रही है EV की संख्‍या

JSW MG Motors के CEO एमिरेटस राजीव चाबा की ओर से जानकारी दी गई है कि ICE वाहन देश के विदेशी मुद्रा भंडार पर भारी दबाव डालते हैं। ऐसा इसलिए होता है क्‍योंकि कच्‍चे तेल के लिए हर साल 200 बिलियन अमेरिकी डॉलर का बिल आता है। ऐसे में इलेक्ट्रिक वाहनों को उपयोग करने पर इसे कम किया जा सकता है। उनके मुताबिक देश में लगातार EV की संख्‍या में बढ़ोतरी हो रही है। 2020-21 में 5154 यूनिट्स EV के मुकाबले 2023-24 के दौरान EV’s की संख्‍या 90 हजार यूनिट्स से ज्‍यादा हो गई है।

EV's Ecosystem
EV’s Ecosystem
इस बीच, JSW MG Motors इंडिया अपनी पहली इलेक्ट्रिक क्रॉस यूटिलिटी व्हीकल (CUV) Windsor को पेश करने की तैयारी कर रही है, जिसे Comet EV और ZS EV के बीच रखा जाएगा।

आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here