Mahindra Thar ROXX
Mahindra Thar ROXX

Mahindra Thar का नाम सबसे पहले लिया जाता है, जब भी ऑफ-रोडिंग SUV की बात की जाती है । जीप स्टाइल Mahindra Thar अपने धांसू लुक और पावरफुल परफॉर्मेंस के दम पर युवाओं का दिल जीतने में कामयाब रही है। हालांकि समय के साथ Mahindra समझ गई कि Thar की एकलौती खामी 3-डोर को अब अपडेट करना जरूरी है।

यही वजह है कि कंपनी 15 अगस्त को Mahindra Thar ROXX 5-Door वेरिएंट को लॉन्च करने जा रही है। ROXX नाम से आने वाली नई Thar को लेकर कंपनी ने कई टीजर जारी किए हैं। हालाँकि इस SUV के स्पेसिफिकेशन के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स बताती हैं कि नई Thar में Mahindra XUV 400 जैसे कई लग्जरी फीचर्स होंगे। कुल मिलाकर Mahindra Thar ROXX 5-Door क्लासिक डिजाइन और आधुनिक फीचर्स का कॉम्बो होने वाला है। आइए थार के कुछ खास फीचर्स के बारे में जानते हैं जो की थार 3- डोर वेरिएंट में नहीं आते है।

इसे भी पढ़ें – Honda की गाड़ियों पर अगस्त 2024 में बंपर डिस्काउंट , Amaze पर मिल रहा सबसे ज्यादा डिस्काउंट !

ये रहे Mahindra Thar ROXX के वह 5 ख़ास फीचर्स —

1- वायरलेस फ़ोन चार्जर

Thar Roxx Wireless charger
Thar Roxx Wireless charger

वायरलेस फ़ोन चार्जर की आज की सबसे बड़ी जरूरत है। ऐसे में Mahindra नई 5-डोर थार में इस फीचर्स को जोड़ने जा रही है। बता दें कि थार 3-डोर वेरिएंट में यह फीचर्स नहीं मिलता है।

2- चार डिस्क ब्रेक

Thar ROXX के परीक्षण मॉडल को पहले रियर डिस्क ब्रेक के साथ देखा गया था। हालांकि प्रोडक्शन मॉडल में चारों डिस्क ब्रेक मिलने की संभावना है। XUV400 EV में भी चार डिस्क ब्रेक मिलते हैं।

3- 10.25 इंच टचस्क्रीन

thar Roxx Display
thar Roxx Display

Mahindra Thar ROXX के मिड-स्पेक वेरिएंट के इंटीरियर को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था। इसमें XUV 400 EV जैसा ही 10.25 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम देखा गया था। इसके साथ वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की सुविधा भी मिल सकती है

4- डुअल ज़ोन AC

डुअल-ज़ोन AC आज के समय का सबसे डिमांडिंग फीचर है। इससे आपको अपने हिसाब से टेम्परेचर सेट करने में मदद मिलती है। महिंद्रा XUV400 के बाद कंपनी यह सुविधा Mahindra Thar ROXX 5-Door में देने जा रही है ।

इसे भी पढ़ें – नई Bajaj Pulsar N125 टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, फेस्टिव सीजन में होगी लॉन्च !

5- डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले

Thar roxx Driver display
Thar roxx Driver display

नए Thar ROXX में पूरी तरह से डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले की सुविधा दी जा सकती है। इसमें XUV 400 की तरह ही 10.25-इंच यूनिट का ड्राइवर डिस्प्ले दिया जा सकता है। इसमें आपको नेविगेशन और टायर प्रेशर मॉनिटर जैसी जानकारी देखने की सुविधा मिलती है।

Thar ROXX 5-Door में मिलने वाली ये लग्जरी सुविधाएं Mahindra XUV400 EV से ली गई हैं। आप कमेंट में बताएं कि आपको Thar ROXX 5-Door के किस फीचर्स का इंतजार है। साथ ही ये भी बताएं कि आप Thar ROXX 5-Door का चुनाव करेंगे या 3-डोर ही खरीदेंगे।

आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here