Mahindra XUV 700 AX7 L Fully Feature Loaded,
Mahindra XUV 700 AX7 L Fully Feature Loaded,

Mahindra XUV 700 की तीसरी एनिवर्सरी मना रही है। जिसके तहत अब तक कंपनी ने तकरीबन 2 लाख से अधिक यूनिट्स का प्रोडक्‍शन किया है। इसके चलते कंपनी ने अपनी इस लोकप्रिय एसयूवी की सेलीब्रेटरी कीमत को भी इंट्रोड्यूस किया है और अब XUV 700 AX7 Fully Feature Loaded वेरिएंट महज 19.49 लाख में उपलब्‍ध है। अगर अभी तक आप एक्सयूवी 700 खरीदने का सपने को पूरा नहीं कर पाए थे अब देर मत करना क्यूंकि ये मौका सिर्फ कुछ समय के लिए कंपनी ने दिया है। तो चलिए विस्तार से बताते हैं इस ऑफर के बारे में और जानते हैं कि क्यूं खरीदनी चाहिए आपको ये गाड़ी।

XUV 700 AX7 पर क्या मिल रहा है ऑफर?

Mahindra XUV 700 की तीसरी एनिवर्सरी मना रही है। इसके चलते कंपनी ने अपनी इस लोकप्रिय SUV की सेलीब्रेटरी कीमत को भी इंट्रोड्यूस किया है और अब XUV 700 AX7 Fully Feature Loaded वेरिएंट का पेट्रोल मैन्युअल वेरिएंट महज 19.49 लाख रूपये एक्स शोरूम में उपलब्‍ध है। वहीं डीजल मैनुअल ट्रांसमिशन की कीमत अब 19 लाख 99 हजार रुपये है।अब ,महिंद्रा की इस दमदार गाड़ी में मिलते है पहले की तुलना में ज्यादा फीचर्स।

Mahindra XUV 700 AX7 Fully Loaded वेरिएंट के खास फीचर्स और डिज़ाइन

 

XUV700 AXL features
XUV700 AXL features

अगर बात करें इस गाडी के कुछ ख़ास फीचर्स की तो, इस गाडी में 26.03 cm ड्यूल हाई डेफिनिशन सुपरस्क्रीन दी गयी है, इसी के साथ ही एलेक्‍सा बिल्ट-इन, एड्रेनॉक्‍स के साथ 75-से ज्‍यादा कनेक्टिड फीचर्स, पुश बटन स्‍टार्ट, वायरलेस एंड्राइड ऑटो, वायरलेस एपल कारप्‍ले, एड्रेनॉक्‍स कनेक्‍ट के साथ एक साल का फ्री सब्‍स्‍क्रिप्‍शन, पैनारोमिक स्काईरूफ, 6-वे पावर ड्राइवर सीट एडजस्टमेंट, कई तरह के सेफ्टी अलर्टस, सीट वेंटिलेशन, स्मार्ट की, हाई बीम असिस्ट और डिस्प्ले में कुछ ख़ास तरह के फीचर्स है जैसे की माय डॉक्यूमेंट, नेटिव मैप्स और वैलेट मोड जैसे और भी तमाम फीचर्स दिए गए है।

इसे भी पढ़ें – ये हैं देश की 5 सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, जो सिंगल चार्ज पर देती है 415 Km की रेंज !

XUV 700 AXL design
XUV 700 AXL design

इस गाडी में सोनी के 6-स्‍पीकर, थर्ड रो AC, सेकेंड रो सीट के साथ आर्मरेस्‍ट और कप होल्‍डर, 60:40 वन टच टंबल के साथ सेकेंड रो, LED DRLs, सेकेंड रो मैप लैंप, टिल्‍ट एडजस्‍टेबल स्‍टेयरिंग, सेंटर आर्मरेस्‍ट के साथ स्‍टोरेज, फॉलो मी हेडलाइट्स, माइक्रो हाइब्रिड तकनीक, फ्रंट में फ्रीक्वेंसी सेलेक्टिव डम्पिंग सस्पेंशन और पीछे की तरफ मोनोकॉक सस्पेंशन, कन्टिन्यूसली डिजिटल वीडियो रिकॉर्डिंग, ड्राइवर को जगाने के लिए ड्रोसिनेस्स अलर्ट, नए तरीके के स्मार्ट डोर हैंडल्स, वेलकम रिट्रैक्ट लाइट, एरो हेड LED टेललैंप, फुल साइज व्‍हील कवर जैसे फीचर्स को दिया गया है।

सेफ्टी फीचर्स

Mahindra की इस XUV सीरीज में सबसे पहले ADAS फीचर को इंट्रोड्यूस किया गया है और अगर इस गाडी की बात करें तो इसमें लेवल 2-ADAS दिया गया है, इसी के साथ ही इसमें एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, सेंट्रल लॉकिंग, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, सीट बेल्ट वार्निंग, डोर अजर वार्निंग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कण्ट्रोल, स्पीड अलर्ट, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, 360 डिग्री कैमरा और ग्लोबल NCAP में 5 स्टार रेटिंग भी हांसिल है।

लेवल 2-ADAS फीचर्स

XUV 700 AXL side Profile
XUV 700 AXL side Profile

Mahindra XUV 700 के लेवल 2-ADAS फीचर्स की बात करें तो इसमें फॉरवर्ड कोलिजन वार्निंग, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, ट्रैफिक साइएन रेकग्निशन, लेन डिपार्चर वार्निंग, लेन कीप असिस्ट, ड्राइवर अटेंशन वार्निंग, अडाप्टिव क्रूज कण्ट्रोल, अडाप्टिव हाई बीम असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर जैसे फीचर्स दिए गए है।

इंजन

Mahindra XUV 700 में 2.0 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल TGDi इंजन दिया जाता है, जो की की 196 bhp की शक्ति और 380 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसे 6-स्‍पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ ऑफर किया जाता है। वहीं, इस SUV में 2.2 लीटर टर्बो डीजल CRDi इंजन का विकल्‍प भी मिलता है जो की 155/185 PS की शक्ति के साथ 360/420/450 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है और इस इंजन विकल्प को भी 6-स्‍पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

इसे भी पढ़ें – Nissan X-Trail की चौथी-जेनरेशन, 1 अगस्त को होगी लांच ! जाने खासियत

लोगों की है पहली पसंद?

XUV 700 AXL rear profile
XUV 700 AXL rear profile

इस सेलीब्रेटरी कीमत के चलते शोरूम्स में Mahindra XUV 700 को खरीदने वालों की लाइन लगी हुई है। माना जा रहा है कि इस कीमत को Mahindra पहले से तय समय पर खत्म कर देगी। XUV 700 डीजल पेट्रोल के साथ 5 सीटर, 6 सीटर व 7 सीटर का सीटिंग विकल्प ऑफर करती है। जिनके परिवार बड़े हैं उन्हें ये गाड़ी बेहद पसंद आ रही है।

मुकाबला

Mahindra की तरफ से पेश की जाने वाली कॉम्पैक्ट क्रॉस-ओवर SUV, XUV 700 का मुकाबला भारतीय बाजार में Tata Safari, MG Hector, Innova Crysta जैसे गाड़ियों के साथ होता है।

आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here