Skoda Kodiaq टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट
Skoda Kodiaq टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

Skoda Kodiaq की टेस्टिंग शुरू हो चुकी है। जिसे हाल ही में स्पॉट किया गया है। देश में इसकी टेस्टिंग शुरू होने के साथ ही कहा जा रहा है कि इस साल के अंत में लॉन्च की जा सकती है। आइए जानते हैं कि Skoda Kodiaq SUV किन फीचर्स के साथ आएगी और इसका डिजाइन कैसा होगा।

जल्द ही लॉन्च होने वाली Skoda Kodiaq SUV की भारत में टेस्टिंग शुरू हो गई है। इस SUV को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। Kodiaq को पूरी तरह से सफेद पेंट स्कीम में टेस्ट करते हुए देखा गया है। टेस्टिंग शुरू होने के साथ ही उम्मीद लगाई जा रही है कि इस साल के अंत कर भारत में लॉन्च हो सकती है। आइए जानते हैं इसके बारे में।

इसे भी पढ़ें – Scooter खरीदारों के लिए बेहतरीन माइलेज देने वाले Honda Activa सहित 5 और विकल्प ! पढ़े ख़बर

डिजाइन

Next gen kodiaq design pattern
Next gen kodiaq design pattern

Skoda Kodiaq की भारत में टेस्टिंग के दौरान देखी मॉडल में सी-शेप की कनेक्टेड LED टेललाइट्स, हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप के साथ रूफ स्पॉइलर और मॉडिफाई रियर बम्पर दिया गया है, जिसे पूरी तरह से नया डिजाइन किया गया है। इसके साथ ही इसके साइड्स पर चौकोर व्हील आर्च के साथ नए अलॉय व्हील दिए गए है। इतना ही नहीं, इसमें SUV के फ्रंट एंड में इसकी बढ़ी हुई फ्रंट ग्रिल, नए बंपर और रेडिएटर ग्रिल समेत स्प्लिट LED हेडलैम्प दिया गया है। जिन्हें नए डिजाइन किया गया है।

फीचर्स

kodiaq features
kodiaq features

Kodiaq में प्रोग्रेसिव स्टीयरिंग, डायनेमिक चेसिस कंट्रोल है, जिससे सस्पेंशन को 15mm तक बढ़ाया जा सकता है और इसमे ऑफ-रोड मोड मिलता है। Skoda Kodiaq में 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, एम्बिएंट लाइटिंग, सबवूफर के साथ कैंटन 625W 12-स्पीकर ऑडियो सिस्टम के साथ आएगी । इसके अलावा इस गाड़ी की दूर से ही विंडो, डोर मिरर और पैनोरमिक सनरूफ खोल और बंद कर सकते हैं।

इंजन

New kodiaq engine
New kodiaq engine

Skoda Kodiaq के इंजन की बात करें तो इसके नए मॉडल में 2.0-लीटर TSi पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिल सकता है, जो AWD कॉन्फ़िगरेशन के साथ ही 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जायेगा । इसके साथ ही कहा जा रहा है कि यह SUV और भी कई एडवांस फीचर्स के साथ आने वाली है। जिसकी वजह से राइडिंग एक्सपीरिएंस पहले से बेहतर मिलेगा।

इसे भी पढ़ें – भारत में SUV की बढ़ती लोकप्रियता, जानें Top 10 SUV’s का हाल ! टाटा पंच ने जून 2024 में सभी को पछाड़ा !

Skoda Kodiaq का मुकाबला

भारत में Skoda Kodiaq की टेस्टिंग शुरू होने के साथ ही उम्मीद लगाई जा रही है कि यह इस साल के अंत में लॉन्च हो सकती है। भारतीय बाजार में आने पर इसका मुकाबला Volkswagen Tiguan, MG Gloster, Toyota Fortuner, Jeep Meridian और Hyundai Tucson के साथ देखने के लिए मिलेगी।

आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here