दुनिया की पहली CNG Bike आज होगी लांच
दुनिया की पहली CNG Bike आज होगी लांच

CNG Bike :- Bajaj Auto की ओर से भारतीय बाजार में कई बाइक्‍स और स्‍कूटर को ऑफर किये जाते है। कंपनी की ओर से आज दुनिया की सबसे पहली CNG Bike को लॉन्‍च किया जाएगा। बाइक में कितना दमदार इंजन दिया जायेगा। इसमें किस तरह के फीचर्स ऑफर किये गए है। बाइक की कीमत क्‍या क्या होने वाली है। आइए जानते हैं।

दुनिया की पहली CNG Bike को आज भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जाएगा। बजाज ऑटो ने लॉन्‍च से दो दिन पहले ही बाइक के लिए रजिस्‍ट्रेशन को शुरू कर दिया था। बाइक में कितना दमदार इंजन दिया गया है। इस बाइक को किस कीमत पर और किन फीचर्स के साथ पेश किया जायेगा। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं। चलिए जानते है।

लॉन्‍च होगी CNG Bike

Bajaj auto CNG bike
Bajaj auto CNG bike

भारतीय बाजार में आज पहली बार CNG Bike को लॉन्‍च किया जाएगा। यह दुनिया की पहली बाइक होगी जिसे सीएनजी फ्यूल विकल्प के साथ ऑफर किया जाएगा। बजाज ऑटो की ओर से इस बाइक को लाया जा रहा है। बाइक के लॉन्‍च के मौके पर केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री Nitin Gadkari जी भी मौजूद रहेंगे।

इसे भी पढ़ें – Kia Sonet का नया GTX वेरिएंट हुआ लॉन्‍च, जानें कीमत और खासियत !

टेस्‍टिंग के दौरान हुई स्‍पॉट

Bajaj auto CNG bike
Bajaj auto CNG bike

बजाज की CNG बाइक को लॉन्‍च से पहले टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है। कंपनी की योजना लॉन्‍च से पहले इसे हर तरह की स्थिति में टेस्‍ट करने की है। इस दौरान किसी भी तरह की खामी मिलती है तो इसमें सुधार किया जायेगा ।

इंजन

बजाज कंपनी की ओर से अभी इस बाइक के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी तो नहीं दी गई है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि CNG Bike को 100 से 125 cc के सेगमेंट के साथ लाया जा सकता है। जिसके साथ दो से तीन किलो का CNG सिलेंडर दिया जाएगा। इस बाइक में छोटा पेट्रोल टैंक भी दिया जाएगा। सीएनजी और पेट्रोल मिलाकर बाइक को 500 किलोमीटर तक चलाया जा सकेगा।

फीचर्स

Bajaj auto CNG bike
Bajaj auto CNG bike

बजाज की CNG Bike में सर्कुलर एलईडी हेडलाइट, छोटे साइड व्‍यू मिरर, कवर्ड सीएनजी टैंक, लंबी सिंगल सीट, हैंड गार्ड, अलॉय व्‍हील्‍स, फ्रंट डिस्‍क ब्रेक और डिजिटल स्‍पीडोमीटर जैसे फीचर्स को दिया जा सकता है। इसके अलावा बाइक के एक से ज्‍यादा वेरिएंट भी लाए जाने की उम्‍मीद है।

लीक हो चुकी है डिटेल

CNG Bike के डिजाइन की जानकारी लॉन्‍च से पहले ही लीक हो चुकी है। लीक हुए ब्‍लूप्रिंट में बाइक की चेसिस, सीएनजी और पेट्रोल टैंक की जानकारी सामने आई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लीक हुई जानकारी से यह पता चल रहा था कि बाइक में डबल क्रैडल फ्रेम दिया गया है जिसके साथ सिलेंडर को रोकने के लिए ब्रेसिस लगाए गए है। बाइक में सीएनजी के सिलेंडर को सीट के नीचे की ओर दिया जा सकता है। वहीं सीएनजी भरने के लिए नोजल को सामने की ओर दिया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बाइक को Bruzer नाम दिया जायेगा ।

इसे भी पढ़ें – Maruti Suzuki की हाइब्रिड कार पर मिल रहा 2 लाख रुपये से ज्यादा के बेनिफिट्स !

कीमत

Bajaj Bruzer CNG
Bajaj Bruzer CNG

कंपनी की ओर से अभी इस बाइक के लिए रजिस्‍ट्रेशन को शुरू किया गया है। ऐसे में इसकी कीमत की सही जानकारी सिर्फ लॉन्‍च के समय ही मिल पाएगी। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इस बाइक को 80 हजार रुपये से लेकर एक लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत के बीच लॉन्‍च किया जा सकता है। हालांकि कंपनी की ओर से इस बाइक की कुछ यूनिट्स को एक खास कीमत पर भी ऑफर किया जा सकता है।

आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here