6 Airbags वाली ये बेहतरीन और सस्ती कारें, 10 लाख से कम कीमत में घर लाएं।
6 Airbags वाली ये बेहतरीन और सस्ती कारें, 10 लाख से कम कीमत में घर लाएं।

6 Airbags वाली कारें यात्रियों को बेहतर सुरक्षा प्रदान करती हैं। ऐसे में कार खरीदते समय सुरक्षा एक महत्वपूर्ण कारक बन गया है। आज के दौर में, जब सड़कों पर वाहनों की संख्या लगातार बढ़ रही है तो दुर्घटनाओं का खतरा भी ज्यादा बढ़ रहा है।

यही वजह है कि अब कई कार निर्माता कंपनियां अपने बेस वेरिएंट में भी 6 Airbags देने लगी हैं, जो पहले केवल प्रीमियम मॉडलों में ही उपलब्ध थे। यह एक महत्वपूर्ण बदलाव है, खासकर उन खरीदारों के लिए जो किफायती बजट में अधिक सुरक्षा चाहते हैं। ऐसे में यदि आप 10 लाख से कम बजट में 6 Airbags के साथ आने वाली एक सुरक्षित और किफायती कार की तलाश में हैं, तो आपके पास कई बेहतरीन विकल्प मौजूद हैं। हम 6 एयरबैग वाली 10 लाख से कम कीमत वाली कारों पर नजर डालेंगे।

Hyundai Grand i10 Nios

Hyundai Grand i10 Nios
Hyundai Grand i10 Nios

Hyundai Grand i10 Nios इस समय भारत की सबसे किफायती कार है जो 6 Airbags के साथ आती है। इसकी शुरुआती कीमत 5.92 लाख रुपये है। यह कार 1.2 लीटर इंजन के साथ आती है और माइलेज के लिए भी जानी जाती है।

इसे भी पढ़ें – हैचबैक से बेहतर फीचर्स के साथ मिलती हैं Hyundai, Tata की ये बेहतरीन SUV, कीमत भी 8 लाख रुपये से भी कम !

Hyundai Aura

Hyundai Aura
Hyundai Aura

Hyundai Aura अगर आप 6 Airbags के साथ कम कीमत में एक कॉम्पैक्ट सेडान कार की तलाश में हैं तो ये आपके लिए बेहतरीन विकल्प है। इसकी शुरुआती कीमत 7.31 लाख रुपये है। साथ ही, इसकी स्टाइलिश डिजाइन भी काफी पसंद की जाती है।

Maruti Suzuki Swift

Maruti Suzuki Swift नई चौथी पीढ़ी की Swift के सभी वेरिएंट्स में 6 Airbags मिलते हैं। इसकी शुरुआती कीमत 6.49 लाख रुपये है। सुरक्षा के लिहाज से इसमें ISOFIX एंकर, रियर पार्किंग सेंसर, ABS के साथ EBD और ESC भी सभी वेरिएंट्स में मिलते हैं।

Hyundai Exter

Hyundai Exter
Hyundai Exter

Hyundai Exter ये भारत की सबसे किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV है जिसमें 6 Airbags आते हैं। ये सभी वेरिएंट्स में स्टैंडर्ड तौर पर मिलते हैं। इसकी शुरुआती कीमत 6.13 लाख रुपये है।

Mahindra XUV 3XO

हाल ही में लॉन्च Mahindra XUV 3XO में भी 6 Airbags दिए गए हैं। इसकी कीमत 7.49 लाख रुपये से शुरू होकर 14.99 लाख रुपये तक जाती है। ये तीन इंजन विकल्पों के साथ आती है।

Hyundai i20

Hyundai i20
Hyundai i20

Hyundai i20 एक प्रीमियम हैचबैक कार है जो स्टाइल और फीचर्स के मामले में काफी आगे है। हाल ही में हुई फेसलिफ्ट के बाद इस कार में भी कंपनी ने 6 Airbags को सभी वेरिएंट्स में शामिल कर दिया है। इसकी शुरुआती कीमत 7.04 लाख रुपये है।

इसे भी पढ़ें – Hyundai Creta का इलेक्ट्रिक वर्जन, इस साल हो सकती है लांच ! जानें कैसे होंगे फीचर्स, कीमत और रेंज

Maruti Suzuki Baleno

Maruti Suzuki Baleno भी एक पॉपुलर हैचबैक कार है। हालांकि, इसके बेस वेरिएंट में 6 Airbags नहीं मिलते हैं। इसमें 6 Airbags का विकल्प सिर्फ Zeta पेट्रोल MT वेरिएंट से ही शुरू होता है जिसकी शुरुआती कीमत 8.38 लाख रुपये है।

आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here