Skoda India अगले साल तक लॉन्च करेगा ये 6 नई कारें
Skoda India अगले साल तक लॉन्च करेगा ये 6 नई कारें

Skoda Auto India अगले 12 से 18 महीनों में घरेलू बाजार के अंदर 6 नए पैसेंजर व्हीकल पेश करने की योजना बना रही है। सब-फोर-मीटर सेगमेंट को अपनाते हुए यह कॉम्पैक्ट SUV अपने समकक्षों Kushaq और Slavia के साथ MQB A0 IN प्लेटफॉर्म को साझा करेगी। New-Gen Skoda Kodiaq को लेकर अभी तक आधिकारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं हुई है।

Skoda Auto India अगले 12 से 18 महीनों में घरेलू बाजार के अंदर 6 नए पैसेंजर व्हीकल पेश करने की योजना बना रही है। इसमें प्रमुख आकर्षण एक कॉम्पैक्ट SUV होगी, जिसे पूरी तरह से लोकली डेवलप किया जाएगा। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं।

Skoda compact SUV

Skoda compact SUV
Skoda compact SUV

सब-फोर-मीटर सेगमेंट को अपनाते हुए यह कॉम्पैक्ट SUV अपने समकक्षों, Kushaq और Slavia के साथ MQB A0 IN प्लेटफॉर्म साझा करेगी। इसके हुड के नीचे 1.0 लीटर थ्री-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन का उपयोग किया जाएगा, जो 115 PS अधिकतम शक्ति देगा और 175 Nm का टार्क जेनरेट करेगा और यह मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ उपलब्ध होगा।

इसे भी पढ़ें – Mahindra XUV 3XO के किन वेरिएंट्स की डिलीवरी पहले होगी शुरू, किस वेरिएंट की होगी वेटिंग। जानें पूरी डिटेल

Kushaq और Slavia Facelift

Slavia facelift
Slavia facelift

अगले साल फेसलिफ्टेड Skoda Kushaq और Slavia के आने का काफी इंतजार है। इन नए मॉडलों में लेवल 2 ADAS Technology और 360-डिग्री कैमरा सिस्टम सहित अन्य नई तकनीकें शामिल होने का अनुमान है। इसके अलावा, एक्सटेरियर और इंटीरियर दोनों को अपडेट के लिए स्लेट किया गया है, जिसका उद्देश्य इन मॉडलों की वर्तमान पीढ़ी की अपील को लंबे समय तक बनाए रखना है।

New-gen-kodiaq

New-gen-kodiaq
New-gen-kodiaq

New-Gen Skoda Kodiaq को लेकर अभी तक आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं मिली है। खबर है कि नई पीढ़ी की Kodiaq अगले 12 महीनों के अंदर इंडियन मार्केट में एंट्री करेगी। MQB Evo प्लेटफॉर्म पर निर्मित ये SUV कॉस्मेटिक बदलाव और इंटीरियर अपडेट के साथ आएगी । इसे 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाना जारी रखा जाएगा।

इसे भी पढ़ें – Nissan Magnite Geza CVT स्पेशल एडिशन हुआ लॉन्च, 10 लाख से कम कीमत में फीचर्स की भरमार

Superb और Octavia

Skoda Octavia Facelift
Skoda Octavia Facelift

New Skoda Superb के भी लॉन्च की उम्मीद है, लेकिन इसका पूर्ववर्ती मॉडल कुछ महीने पहले CBU रूट के माध्यम से भारत लौटा है। लेकिन ऑक्टाविया की सटीक लॉन्च टाइमलाइन अभी भी अज्ञात है, लेकिन उद्योग की उम्मीदें 2025 में शुरू होने की ओर इशारा करती हैं।

आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here