Tata Altroz Racer
Tata Altroz Racer
Tata Altroz Racer को पिछले साल ऑटो एक्सपो में दिखाया गया था इसके बाद इसे फरवरी में नई दिल्ली में भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में कॉन्सेप्ट फॉर्म में प्रदर्शित किया गया था। इसको लेकर हाल ही में नई जानकारी सामने आई है।

Tata Motors जल्द ही अपनी इंडियन मार्केट में परफॉरमेंस-ओरिएंटेड हैचबैक Altroz Racer लॉन्च करने जा रही है। Tata Altroz Racer की लंबाई 3990 mm, चौड़ाई 1755 mm, ऊंचाई 1523 mm और व्हीलबेस 2501 mm है। इंडियन मार्केट में इसका सीधा मुकाबला Hyundai i20 N Line से होगा। इसके इंटीरियर को स्लीक ग्रेनाइट ब्लैक थीम में स्टाइल किया गया है। अल्ट्रोज को ग्राहकों से पॉजिटिव रेस्पॉन्स भी मिला है। क्या क्या बदलाव किये है कंपनी ने इस परफॉरमेंस-ओरिएंटेड हैचबैक में आइये जानते है।

बदलाव

tata altroz racer design
tata altroz racer design

Tata Altroz को ग्राहकों से पॉजिटिव रेस्पॉन्स मिला है और यह खुद को ALFA (एजाइल लाइट फ्लेक्सिबल एडवांस्ड) प्लेटफॉर्म पर निर्मित शुरुआती मॉडल के रूप में अलग करती है।

इसे भी पढ़ें – Mahindra XUV 3XO है खरीदनी तो जान लें कौन सा मॉडल है पैसा वसूल ! value For money Variant

डायमेंशन

Tata Altroz Racer की लंबाई 3990 mm, चौड़ाई 1755 mm, ऊंचाई 1523 mm और व्हीलबेस 2501 mm है। इस गाडी में 345 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा ।

डिज़ाइन

altroz racer edition design pattern
altroz racer edition design pattern

इंडियन मार्केट में Tata Altroz Racer का सीधा मुकाबला Hyundai i20 N Line से होगा। इस गाड़ी के इंटीरियर को स्लीक ग्रेनाइट ब्लैक थीम में स्टाइल किया गया है। Tata Altroz Racer का प्रोडक्शन वर्जन मोटरिंग शो में अनवील किए गए वैचारिक मॉडल से काफी मिलता-जुलता है, जिसमें रेसर कारों से प्रेरित डिजाइन है। इसे ओरेंज कलर स्कीम के साथ पेश किया जाएगा। इसी के साथ ही इस गाड़ी के हुड और रूफ पर सफ़ेद रंग की रेसिंग पट्टियां देखने को मिलेंगी।

फीचर्स

altroz racer edition features
altroz racer edition features

Tata Altroz Racer में 6-एयरबैग स्टैण्डर्ड मिलेंगे, हेड-अप डिस्प्ले, 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो इंटरफेस के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, 7-इंच TFT इंस्ट्रूमेंटेशन क्लस्टर और शार्क फिन एंटीना के साथ एक्टिव इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे कई सारे फीचर्स मिलने वाले हैं।

इंजन

Tata Altroz Racer में हुड के तहत 1.2 लीटर टर्बो तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जायेगा जो की 5500 rpm पर 120 ps की शक्ति देगा और 1750 rpm से लेकर 4000 rpm के बीच 170 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा ।

इसे भी पढ़ें – भारतीय बाजार की सिर्फ इन तीन SUVs ने किया 10 लाख बिक्री का आंकड़ा पार ! आपको कौन-सी है पसंद?

मुकाबला

Tata Altroz Racer एक हैच बैक सेगमेंट की दमदार परफॉरमेंस-ओरिएंटेड कार है और इसका सीधा मुकाबला Hyundai i20 N- line से होगा। लेकिन Altroz के रेगुलर मॉडल का मुकाबला Maruti Suzuki Baleno, Hyundai i20 और Toyota Glanza जैसे लोकप्रिय मॉडलों से होता है।

आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here