नए अपडेट के साथ सामने आयी 2025 Kia Seltos
नए अपडेट के साथ सामने आयी 2025 Kia Seltos

2025 Kia Seltos :- Kia Motors ने हाल ही में नई Seltos को अमेरिकी बाजार में पेश किया है। नई कॉम्पैक्ट SUV kia Seltos को नए अपडेट और लेटेस्ट फीचर्स के साथ पेश किया गया है। 2025 Kia Seltos को फिलहाल भारतीय बाजार में नहीं उतारा गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अगले साल तक कुछ अपडेट के साथ यह कार घरेलू बाजार में भी आएगी। आइए इस आर्टिकल में आपको 2025 Kia Seltos के बारे में बताते हैं।

खासियत

 

2025 Kia seltos
2025 Kia seltos

नई Kia Seltos के मेजर अपडेट EX और टॉप-एंड MX ट्रिम्स में किए गए हैं। इन दोनों वेरिएंट में अब रिवर्स पार्किंग और एक स्मार्ट पावर लिफ्टगेट दिया गया है।

इसे भी पढ़ें –  Bajaj Freedom 125 दुनिया की पहली CNG बाइक हुई लॉन्च ! ये है इसकी खासियत

इंजन

यूएस-स्पेक Kia Seltos 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है। यह इंजन 146 bhp का पावर और 179 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। यह इंजन CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है। यह मॉडल 9.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। हालांकि SX और X लाइन ट्रिम्स में एक अब पावरफुल 1.6L टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 195 bhp की पावर और 264 Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। यह इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक से जुड़ा है।

डिज़ाइन पैटर्न

इस SUV में शानदार फीचर्स और आकर्षक डिजाइन दिया गया है। नई Seltos के मिड-स्पेक EX वेरिएंट में अब नया सनरूफ पैकेज दिया गया है। इसके अलावा ड्राइवर साइड पावर विंडो स्विच के लिए एक ऑटो अप/डाउन फ़ंक्शन को जोड़ा गया है। इसके अलावा नई Kia Seltos S वेरिएंट अमेरिका में 17 इंच के अलॉय व्हील के साथ आती है। 2025 Kia Seltos के केबिन को भी अपडेट दिया गया है।

2025 Kia seltos
2025 Kia seltos

नई कार का केबिन काफी हाईटेक बनाया गया है। बता दें कि भारतीय बाजार में Seltos Kia ब्रांड की पहली कार थी। Kia Seltos SUV ने बहुत ही कम समय में अच्छी बिक्री कर बाजार में एक अलग पहचान कायम की है। Kia Seltos SUV अपने स्टाइलिश डिजाइन, फीचर-पैक इंटीरियर और परफर्मैंस की वजह काफी लोकप्रिय है।

2025 Kia Seltos फीचर्स

Kia Motors ने नई Seltos को लेवल 2 ADAS फीचर के साथ पेश किया है। इसमें क्रूज़ कण्ट्रोल, लेन डिपार्चर स्पोर्ट, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, 360 डिग्री कैमरा, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसी सुविधा दी गई है। नई Kia Seltos इंफोटेनमेंट और ड्राइवर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दोनों के लिए डुअल 10.25-इंच पैनोरमिक डिस्प्ले, एलेक्सा होम-टू-कार कनेक्टिविटी, ADAS 17-एडवांस्ड सेफ्टी फंक्शन, वॉयस कंट्रोल और डुअल पैन पैनोरमिक सनरूफ फीचर्स के साथ आती है।

2025 Kia Seltos की कीमत

2025 Kia seltos
2025 Kia seltos

भारतीय बाजार में Kia Seltos की कीमत 10.90 लाख से 20.35 लाख रुपए एक्स-शोरूम के बीच है। इस कार की डिमांड इंतनी ज्यादा है, कि आपको डिलीवरी के लिए 6 महीने तक इंतजार करना हो सकता है।

इसे भी पढ़ें –  दुनिया की पहली CNG Bike आज होगी लांच ! क्या होंगे फीचर्स और कितनी होगी कीमत?

मुकाबला

Kia Seltos एक कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट की कार है और बाजार में इसका सीधा मुकाबला Hyundai Creta, Grand Vitara, Toyota Hyryder, MG Astor, Skoda Kushaq, Honda Elevate, Volkswagen taigun और Citroen C3 Aircross जैसी कारों से होता हैं।

आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here