अभिषेक मिश्रा (वी वेणू रमेश कुमार द्वारा संचालित) ने 2018 में मारुति सुजुकी डेजर्ट स्टॉर्म को जीत लिया है। रैली के आखिरी तीन चरणों में मिश्रा ने पिछले दो प्रयासों में विफल रहने के बाद प्रतिष्ठित खिताब जीता।

अपनी रैली को ग्रैंड विटारा तैयार करने के बाद, अभिषेक मिश्रा (एक्सट्रीम श्रेणी) ने अपराजेय प्रदर्शन किया क्योंकि वह टिब्बा पर उड़ गया था और साथ ही यह सुनिश्चित किया कि वह कार घर लाए, प्रत्येक चरण के बाद सुरक्षित रूप से।

टीम मारुति सुजुकी मोटरस्पोर्ट के सुरेश राणा एकमात्र चालक थे जिन्होंने मिश्रा पर दबाव डाला, हालांकि, इंजन की समस्या ने राणा को छोड़ने के लिए मजबूर किया।

इसने मिश्रा को थोड़ा पीछे हटने और उसकी कार का संरक्षण करने की इजाजू डीएमएक्स व्हीक्रॉस में राज सिंह राठौर पर नजर रखने की इजाजत दी, जो उसे पीछे ले जा रहा था। राठौड़ ने कभी भी, जब तक बहुत ही अंत तक नहीं था, लेकिन मिश्रा ने अच्छा प्रदर्शन किया और अंतर को बनाए रखा। अंत में, मिश्रा की 30 मिनट से ज्यादा की बढ़त थी। निजू पडिया और टीम के निरूप मेहता डेजर्ट रडर्स तीसरे स्थान पर रहे।

मोटो क्लास में, एंगटा रेसिंग टीम के हारून मारे ने शीर्ष सम्मान प्राप्त किया केटीएम 450 के पीछे, हारून शांत और शांत था, रैली के दौरान। वह हीरो मोटोकॉर्प के सीएस संतोष को लेग 3 तक ले रहे थे, जहां सीएस को भारी, 120 कि.मी. सुरक्षा के आधार पर, हीरो और सीएस संतोष रैली से रिटायर होने का फैसला करते हैं। इससे हारून ने नेता बोर्ड को प्रेरित किया और तब से, कोई भी वापस नहीं लौटा था।

टीवीएस रेसिंग की सैंटोलिनो लोरेंजो स्टैंडिंग में दूसरे स्थान पर रही। सैंटोलिनो ने रैली में देर से चार्ज किया था, रेगिस्तान तूफान के अंतिम और अंतिम चरण को जीत लिया था। हालांकि, हारून मारे को पार करने के लिए यह पर्याप्त नहीं था संगाय कुमार टीम से अंगाता रेसिंग तीसरे स्थान पर रहा।

एक्सप्लोर वर्ग में निपुन अग्रवाल और कबीर मनशरामणी कुल विजेताओं थे जबकि एनडीयूआर कक्षा में आशीष बुधिया और अरिंदम गोश विजेता थे।

2018 मारुति सुजुकी डेजर्ट स्टॉर्म काफी चुनौतीपूर्ण रैली थी जो उम्मीद से ज्यादा मुश्किल साबित हुआ। गर्मी और इलाके के कारण कारों और मोटरसाइकिलों की एक संख्या के रूप में गिरने की दर बहुत ज्यादा थी। उदाहरण के तौर पर, पुणे के आशिष रावराने मोटो श्रेणी में चौथे स्थान पर थे, जब उनके रैंक के अंतिम चरण के अंत से कुछ किलोमीटर पहले उनके केटीएम के इंजन को छोड़ दिया गया था। लेकिन यह सब क्या है, और मारुति सुजुकी डेजर्ट स्टॉर्म, एक बार फिर से देश में सबसे मुश्किल रैलियों में से एक की अपनी प्रतिष्ठा तक रहा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here