हौंडा सिटी को बड़े अंतर से टक्कर देने वाली मारुति सुजुकी सियाज एक नए रूप में फिर से आने को तैयार है। इस गाड़ी की बुकिंग मारुति सुजुकी की वेबसाइट पर खुल गई है। अगर आप इस कार को पसंद करते हैं तो महज 10 हजार रुपये देकर आप इसे बुक कर सकते हैं। फिलहाल इसकी बुकिंग को नेक्सा डीलरशिप पर ऑफलाइन व ऑनलाइन शुरू किया गया है।

कंपनी अपनी इस कार को 20 अगस्त 2018 को बाजार में उतारेगी। इसमें काफी नए फीचर व बाहरी बदलाव किए गए हैं। मारुति सुजुकी ने एक रिलीज के माध्यम से ग्राहकों को ये बताने की कोशिश की है कि इससे मिडसाइज प्रीमियम सेडान सेगमेंट में मारुति को और मजबूती मिलेगी। आपको बताते चलें कि भारतीय बाजार में सफल दशक गुजारने के बावजूद मारुति सुजुकी की पहचान अभी सिर्फ एक हैचबैक बनाने वाली कार कंपनी के रूप में ही हो पाई है। ये बात दूसरी है कि कंपनी की बाजार हिस्सेदारी इन कारों के बदौलत इतनी ज्यादा है कि उसके आसपास भी कोई कंपनी नहीं फटकती।

मारुति सुजुकी की सियाज को लॉन्च हुए चार साल से भी ज्यादा वक्त हो चुका है। पिछले 6 महीनों में इसकी बिक्री काफी कम हुई है। भारतीय बाजार में सियाज का मुकाबला Hyundai Verna, Honda City और नई Toyota Yaris जैसी दिग्गज व पापुलर कारों से है। मारुति सुजुकी सियाज के फेसलिफ्ट मॉडल में बोल्ड डिजाइन और अग्रेसिव लुक दगी। बढ़िया रोड प्रेजेंस वाली इस गाड़ी के एक्सटीरियर में एलईडी प्रॉजेक्टर हेडलैम्प होंगी जो कि एलईडी डेटाइम रनिंग लाइटों से लैस होंगी। नए अलॉय वील्ज से लैस इस मॉडल में कई ऐसे फीचर होंगे जो इसको अपमार्केट बनाएंगे।

Ciaz में नया 1.5 लीटर, 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन होगा। इस इंन को माइल्ड हाइब्रिड SHVS (स्मार्ट हाइब्रिड वीइकल सिस्टम) तकनीक को जारी रखा जाएगा। डीजल वर्जन को भी एसएचवीएस सिस्टम के साथ लैस किया जाएगा। ट्रांसमिशन के लिए 5 स्पीड मैन्युअल और 5 स्पीड एएमटी का विकल्प भी ग्राहकों को मिल सकता है।