2018 Africa Twin

हौंडा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड ने भारत में 2018 हौंडा अफ्रीका ट्विन की बुकिंग शुरू कर दी है। भाग्यशाली उपभेक्ताओं को मोटोजीपी में अपने पसंदीदा राइडर्स को लाईव देखने का मौका मिलेगा। बुकिंग केवल पहले 50 भाग्यशाली उपभोक्ताओं के लिए खुली है, क्योंकि इसकी लिमिटेड युनिट्स ही उपलब्ध हैं। बुकिंग के बारे में जानकारी के लिए उपभोक्ता भारत के 22 शहरों में मौजूद हौंडा के एक्सक्लूसिव सेल्स एवं सर्विस विंग वल्र्ड आउलेट्स में सम्पर्क कर सकते हैं।

खास बातें
2018 अफ्रीका ट्विन की बुकिंग केवल पहले 50 उपभोक्ताओं के लिए खुली!
22 शहरों में ‘विंग वल्र्ड’ डीलरशिप के सेल्स-सर्विस शॉप-इन-शॉप नेटवर्क में उपलब्ध है
हौंडा ने इसकी कीमत रखी है 13.23 लाख रुपये एक्सशोरूम दिल्ली

खास फीचर्स
थ्रॉटल वाया वायर, 3 राइडिंग मोड्स, 7 लैवल का होण्डा सलेक्टेबल टोर्क कन्ट्रोल
नया रैली स्टाइल एलसीडी इन्स्ट्रूमेंटेशन, हल्की लिथियम आयन बैटरी
2018 अफ्रीका ट्विन के बारे में अपने विचार अभिव्यक्त करते हुए होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड में सेल्स एण्ड मार्केटिंग के सीनियर वाईस प्रेज़ीडेन्ट श्री यदुविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा, ‘‘2018 अफ्रीका ट्विन भारतीय मोटरसाइकल प्रेमियों को रोमांचक अनुभव प्रदान करने के लिए तैयार है। इसकी कीमत बढ़ाए बिना कई नए फीचर्स इसमें शामिल किए गए हैं। यह सबसे भरोसेमंद, बेहतरीन एडवेंचर टूरिंग मोटरसाइकल है, ऐसे में मोटरसाइकल प्रेमी अपने आप को इसकी राईड से रोक नहीं पाएंगे। कुछ भाग्यशाली विजेताओं को मोटोजीपी में अपने पसंदीदा राइडर्स को देखने का मौका भी मिलेगा।’’

इलेक्ट्रॉनिक ओवेरहॉल
नए फीचर थ्रोटल बाया वायर (टीबीडब्ल्यू) के साथ रइडर इंजिन आउटपुट और रियल व्हील ट्रैक्शन को मैनेज कर सकता है। होण्डा का नया सलेक्टेबल टोर्क कन्ट्रोल सिस्टम के साथ आता है, पहला लैवल जहां ऑफ राइड को भी आरामदायक बनाता है, वहीं सातवां लैवल फिसलन भरी, गीली सड़क पर भर भी राईड को सुरक्षित बनाए रखता है। आप एचएसटीसी को पूरी तरह बंद भी कर सकते हैं। लिथियम-आयन बैटरी के कारण इसके वज़न में 2.3 किलोग्राम की कमी आई है, मशीन में किए गए बदलाव इसे ऑफ-रोड राईड के लिए बेहतरीन बनाते हैं और मोटरसाइकल को टिकाऊ बनाते हैं।

इंजन
इसमें 999.11 सीसी का इंजिन लगा है जो कि 89 पीएस की शक्ति व 93.1 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। इसमें होण्डा की अनूठी ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन टेक्नोलॉजी को बरक़रार रखा गया है। ऑटोमेटेड क्लच और शिफ्ट ऑपरेशन सिस्टम मैनुअल ट्रांसमिशन को डायरेक्ट एक्सेलरेशन का अहसास देता है। तो आप अपनी मोटरसाइकल को एक्सलरेट, टर्न या ब्रक करते समय बेहतरीन अनुभव पा सकेंगे। 2017 में सबसे पहली बार हौंडा ने अपनी इस मोटरसाइकिल को भारत में पेश किया और महज 100 दिन में इसकी 80 यूनिट की बिक्री की थी।