फेस्टिवल सीजन तक ये 8 गाड़ियां भारत में होंगी लॉन्च
फेस्टिवल सीजन तक ये 8 गाड़ियां भारत में होंगी लॉन्च
फेस्टिवल सीजन में नई कार लॉन्च करने का चलन लंबे समय से चलता आ रहा है और ग्राहकों को भी इस समय का बेसब्री से इंतजार रहता है। ऐसे में हम आपको भारतीय बाजार की आने वाली 8 कार लॉन्च के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें इस साल त्योहार के मौसम तक लॉन्च किया जा सकता है।

नई कार का लोगों को इंतजार होता है और ऐसे में कार कंपनियां भी कुछ समय के अंतराल पर अलग-अलग सेगमेंट की गाड़ियां पेश करती रहती हैं। इस साल अब काफी सारी नई गाड़ियां लॉन्च हो चुकी हैं, जिनमें न्यू जेनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट और हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट प्रमुख हैं। अब आने वाले महीनों से लेकर इस साल फेस्टिवल सीजन तक भारत में और भी काफी सारी नई पैसेंजर कारें लॉन्च होने वाली हैं, जो कि Tata Motors, Maruti Suzuki, Kia, MG और Citroen जैसी कंपनियां की हैं। चलिए जानते है आने वाली गाड़ियों के बारे में ।

Tata Altroz racer

Tata Altroz racer
Tata Altroz racer

प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में हाल ही में लॉन्च नई Maruti Swift के साथ ही Baleno, Hyundai i20 N-line, Toyota Glanza जैसी कारों को टक्कर देने के लिए Tata Motors की पॉपुलर कार Altroz का Racer वेरिएंट जल्द लॉन्च होने वाला है, जिसमें स्पोर्टी लुक देने के लिए बेहतर ग्राफिक्स के साथ ही काफी सारी खूबियां देखने को मिलेंगी।

इसे भी पढ़ें – Mahindra XUV 3XO के किन वेरिएंट्स की डिलीवरी पहले होगी शुरू, किस वेरिएंट की होगी वेटिंग। जानें पूरी डिटेल

Maruti Suzuki Dzire

Maruti Suzuki Dzire
Maruti Suzuki Dzire

Maruti Suzuki ने बीते दिनों Swift का अपडेटेड मॉडल पेश किया और अब वह आने वाले महीनों में Dzire का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल लॉन्च करने की कोशिश में है। Dzire सेडान के अपडेटेड मॉडल में बेहतर फीचर्स और माइलेज देखने को मिलेंगी। इस गाड़ी में भी कंपनी का नया अपडेटेड Z- सीरीज इंजन दिया जायेगा।

Tata Nexon iCNG

Tata Motors इस साल फेस्टिवल सीजन में अपनी पॉपुलर SUV Nexon को CNG अवतार में पेश करने की तैयारी में है। इस साल भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में Nexon iCNG को शोकेस किया गया था। आने वाली Nexon iCNG का मुकाबला Maruti Suzuki Breeza CNG से होगा।

Tata Curvv ev

Tata Curvv ev
Tata Curvv ev

Tata Motors इस साल अपनी EV पोर्टफोलियो को और ज्यादा मजबूत करने की तैयारी में है और इस कोशिश में वह Curvv ev को लॉन्च कर सकती है। कूप डिजाइन और लेटेस्ट फीचर्स लैस Tata Curvv ev पावर और रेंज के मामले में भी अच्छी होगी।

Citroen Basalt

Citroen आने वाले दिनों में भारतीय बाजार में अपनी नई कूप डिजाइन वाली कार Basalt ला रही है, जो कि देखने में काफी जबरदस्त है और इसमें काफी सारे सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स की संभावना जताई जा रही है। Basalt की बुकिंग शुरू हो चुकी है।

Mahindra Thar 5 door

Mahindra Thar 5 door
Mahindra Thar 5 door

Mahindra & Mahindra इस साल अपनी पॉपुलर ऑफ-रोड SUV Thar का 5-डोर मॉडल को फेस्टिवल सीजन में लॉन्च करने की तैयारी में है, जिसमें सबसे बड़े बदलाव के रूप में ज्यादा स्पेस, बेहतर फीचर्स, बूट स्पेस और सनरूफ देखने को मिल सकते हैं।

MG Motors Cloud EV

MG Motors इंडिया इस साल फेस्टिवल सीजन तक एक और इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर सकती है, जिसका नाम क्लाउड ईवी हो सकता है। इसकी कीमत 20 लाख रुपये के अंदर रह सकती है और इसके लुक और फीचर्स कमाल के होंगे।

इसे भी पढ़ें – Honda की मोटरसाइकिल का जबरदस्त क्रेज ! कीमत 64,900 रुपये

New Kia Carnival

New Kia Carnival
New Kia Carnival

Kia India इस साल फेस्टिवल सीजन तक अपनी प्रीमियम MPV की भारतीय बाजार में वापसी करा सकती है और इस बार यह बेहतर लुक और फीचर्स के साथ ही काफी सारी सुविधाओं के साथ लाई जाएगी। आने वाली Carnival का लोगों को बेसब्री से इंतजार है।

आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here