Top 10 CNG Car's
Top 10 CNG Car's

खरीदें नई गाड़ी 3 लाख के अंदर; बढ़ती महँगाई के ज़माने में शायद आपको ये सुन के झटका लगे कि, आज की तारीख में भी ऐसी गाड़ियाँ आती हैं जो 3 लाख से सस्ती हैं। वैसे तो 3 लाख में एक अच्छी स्पोर्ट्स बाइक भी नहीं आ पाती है पर एक छोटी फैमिली कार ज़रूर आ जायेगी।

खरीदें नई गाड़ी 3 लाख के अंदर

1) Maruti Suzuki Alto  

मारुती हमेशा से ही कम बजट वाली गाड़ियाँ बनाती आ रही है लेकिन ₹3 लाख से कम कीमत में मारुती की सिर्फ एक गाड़ी है, वो है मारुती Alto.

खरीदें नई गाड़ी 3 लाख के अंदर

आल्टो का बेस मॉडल LXI है जो आपको ₹2.99 लाख Ex-Showroom पड़ेगा। 15 सालों में 29 लाख unit Alto बिक चुकी हैं, अगर आपको एक ऐसी गाड़ी चाहिए जो टिकाऊ हो और बेचते समय अच्छे दाम दे जाए तो आप आल्टो की तरफ ही जाना चाहिए।

2) Datusun Redi Go

 खरीदें नई गाड़ी 3 लाख के अंदर

Datsun Redi Go आपको का बेस वेरिएंट (D) आपको ₹2.86 लाख का Ex-Showroom पड़ेगा। ये गाड़ी 2016 में लॉंच  हुई थी और ये काफी टाल बॉय लुक के साथ आती है, लेकिन तब भी ये उतनी नहीं बिकती जितनी बिकती है इसका कारण ये है की Datsun एक नयी कंपनी है और लोगो को अभी इस्पे इतना भरोसा नहीं है जितना Maruti और  Renault पर है।

Redi Go A Varient Walkaround:-

 

खरीदें नई गाड़ी 3 लाख के अंदर (3rd car)

3) Renault Kwid खरीदें नई गाड़ी 3 लाख के अंदर

Kwid हमेशा से ही एक अच्छा  विकल्प रही है फॅमिली कार के तौर पे और इसका एसटी डी वेरिएंट आपको ₹2.99 लाख Ex-Showroom पड़ेगी, Kwid 2015 में लॉंच हुई थी और अब तक Kwid की 3.5 लाख unit बिक चुकी है। एक लुक साथ आती है और इसका ग्राउंड क्लीयरेंस भी काफी अच्छी है। 

Kwid RXE Walkaround:-

तो ये थी वो 3 गाड़िया जो 3 लाख से सस्ती है, लेकिन सवाल ये उठता है की अगर ये इतनी सस्ती हैं तो रोड तो  इन गाड़ियों के ये  बेस मॉडल रोआ पर क्यों नहीं दिखाई देते? 
उसके कुछ कारन है जैसे की :-
  • इन गाड़ियों के बेस मॉडल जल्दी आपको शोरूम में नहीं देखने को मिलते और बिना देखे कई कस्टमर्स खरीदना पसंद नहीं करते।
  • कई बार तो ये बेस मॉडल सिर्फ नाम के लिए ही होते है क्योंकि कंपनी इनका प्रोडक्शन काफी कम करती है तो ये जल्दी देखने नहीं मिलते।
  • और जब ये गाड़ियां कंपनी जल्दी बनाती ही नहीं तो ये गाड़ियां बिकेंगी कैसे और रोड पर दिखेंगी कैसे जब बिकती ही नहीं।
  • कई बार इनमे ज़रूरत के फीचर्स भी नहीं मिलते जिस कारन से लोग इन्हे न लेकर ऊपर के वेरिएंट ले लेते हैं।

अगर आपको ईनमें से कोई गाड़ी पसंद है और आप उस गाड़ी का बेस मॉडल लेना चाहते है तो क्या करें? 

आप को अपने शहर के अलग अलग डीलर्स के पास जाना होगा और बेस मॉडल के लिए पता करना होगा, पर ध्यान रखियेगा की डीलर से आप बेस मॉडल गाड़ी के लिए ज़यादा मोल-भाओ नहीं कर सकते क्योंकि बेस मॉडल गाड़ियों में कंपनी और डीलर के प्रॉफिट मार्जिन काफी कम होते है और अगर आपने बेस मॉडल बुक करा ली तो आपको इतेज़ार  करना पड़ेगा क्योंकि इनका वेटिंग पीरियड काफी ज़्यादा होता है,ऐसा नहीं है की कंपनी बेस मॉडल बनाटी नहीं है, बनती तो हर पर कम, तो बेस मॉडल खरीदने के लिए आपको इंतज़ार करना पड़ेगा थोड़ा। 

इसे भी पढ़ें:- Sunroof वाली Car 10 लाख के अंदर

अगर आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमारे इंस्टाग्राम पर आएं। गाड़ियों का रिव्यू देखने के लिए अभी सब्सक्राइव करें हमारा चैनल पावर ऑन व्‍हील।