आगाज अच्छा हो तो अंजाम की परवाह किसी को नहीं होती। इस बात को ऑटोमोबाइल कंपनियां भली भांति समझती है। यही वजह है कि मौजूदा समय में कोई भी ऑटोमोबाइल कंपनी अपने उत्पाद को लॉन्च करने से पहले खुद को पूरी तरह से हर कसौटी पर खरा उतारकर खुद का सेल्फ रिव्यू जरूर कर लेती है। कुछ ऐसा किया टीवीएस मोटर कंपनी ने अपने 125 सीसी स्कूटर एन टॉर्क को लॉन्च करने से पहले। यही वजह रही कि 2014 के ऑटो एक्सपो में जो महज कांसेप्ट था उसे हकीकत में आने में 4 साल लग गए। ग्रेफाइट नाम का यह कांसेप्ट जब यथार्थ के धरातल पर प्रगट हुआ तो इसे नाम मिला एन टॉर्क। हमने इस स्कूटर को टीवीएस के होसूर प्लांट पर बने ट्रैक पर चलाया और जानने की कोशिश कि यह स्कूटर कितना अलग है। आइए आपको भी करवाते हैं इसकी राइड। 
“125 सीसी स्कूटर सेगमेंट में आखिरकार टीवीएस ने एक बड़ी शुरुआत एन टॉर्क से की है। इस स्कूटर को सबसे पहले कंपनी ने 2014 के ऑटो एक्सपो में दिखाया था। आइए आपको बताते हैं कि इस स्कूटर में क्या है खास।”
डिजाइन 
टीवीएस ने इस स्कूटर को प्रेजेंट करते हुए बताया कि इसका डिजाइन स्टील्‍थ फाइटर एयरक्राफ्ट से प्रेरित है। इसका डिजाइन आक्रामक व धारदार है। इसके डिजाइन को देखकर आप इसके परफॉर्मेंस का अंदाजा लगा सकते हैं। इस स्कूटर के कांसेप्ट को बहुत ज्यादा नहीं बदला गया है। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि लोगों ने इसके ग्रेफाइट कांसेप्ट को काफी अच्छा रिस्पांस दिया था। इसमें एकदम अलग तरह का एलईडी डेटाइम रनिंग लाइटें, सीटों पर लाल धागे की सिलाई, फॉक्स कार्बन फाइबर पैनल्स को खूबसूरती के साथ लगाया गया है। इसका टेल का डिजाइन पूरे स्कूटर के डिजाइन के साथ मेल खाता है। 4 रंगों में उपलब्‍ध यह स्‍कूटर अपनी उपयोगिता को पूरी तरह से साबित करती है।
इंजन व परफॉर्मेंस
इसमें 125 सीसी का इंजन लगा है जो कि 9.27 बीएचपी की शक्ति व 10.4 एनएम का अधिकतम टॉर्क पैदा करती है। कंपनी का दावा है कि यह स्‍कूटर 95 किमीप्रघं उच्च गति पकड़ लेती है। हालांकि मेरे कंपनी के ट्रैक पर कुल 35 किलोमीटर की राइडिंग के दौरान 96 किमीप्रघं की उच्च गति तक पहुंचने का मौका भी मिला। इसके अलावा इस स्कूटर में ऑटो चोक, इंटेलीजेंट इग्निशन सिस्टम, स्प्लिट टाइप इन्टेक डिज़ाइन, फोम-ऑन-पेपर एयर फ़िल्टर और यूनिक आयल कूलिंग सिस्टम दिए गए हैं जिसकी वजह से यह स्कूटर परफॉर्मेंस को बरकरार रखती है। 
फीचर्स
एनटॉर्क में फीचर्स की एक बड़ी लिस्टम है। इसमें आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी एलसीडी स्क्रीन मिलेगा जो कि पहली बार किसी स्कूटर में पेश किया गया है। आप अपने ब्लूटूथ की सहायता से टीवीएस द्वारा विकसित मोबाइल एप से अपना स्मार्ट फोन कनेक्ट कर सकते है। इसमें लगे एलसीडी इंस्ट्रूमेंट को ब्लूटूथ के जरिये यूजर के स्मार्टफोन से कनेक्ट हो जाने पर उसमें इनकमिंग काल्स, मैसेजेस एलसीडी पर डिस्प्ले होते हैं। इसमें ऑटो रिप्लाई का भी ऑप्शन दिया गया है जिसके जरिये कॉल या मैसेज करने वाले को पता चल जाएगा कि राइडर अभी स्कूटर राइड कर रहा है। इसके अलावा एक्सटर्नल फ्यूल फिलर कैप, इंजन किल स्विच, हेडलैंप पास-बाय स्विच, पार्किंग ब्रेक्स, ड्युअल-साइड हैण्डल लॉक, यूएसबी मोबाइल फोन चार्जर और 22 लीटर का बड़ा अंडर सीट स्टोरेज जैसे कई अन्य फीचर्स दिए गए हैं जो कि इस स्कूटर को एक प्रीमियम स्कूटर बनाते हैं। इसकी कीमत 58 हजार 750 रुपये एक्सशोरूम ‌दिल्ली है।