इटली के पियाजियो ग्रुप (यूरोप में 2 व्हील सेक्टर की अगुआ) कंपनी की पूर्ण स्‍वामित्‍व वाली अनुषंगी और भारत में छोटे वाणिज्यिक वाहनों की प्रमुख निर्माता पियाजियो व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड (पीवीपीएल) को नोएडा स्थित डेयरी प्रॉडक्ट्स की प्रमुख कंपनी आनंदा डेयरी की ओर से 1500 कॉमर्शियल वाहनों की डिलीवरी का ऑर्डर मिला है। आनंदा डेयरी को आपे एक्सट्रा एलडीएक्स और एलडीएक्स+  के स्पेशल पर्पज वाहनों की डिलीवरी की जाएगी। पियाजियो विशेष लाभ के तौर पर इन स्पेशल पर्पज व्हीकल्स पर 36 महीनों और 42 महीनों की सुपर वॉरंटी भी पेश कर रहा है। इन वाहनों की संरचना विशेष ढंग से की जाएगी, ताकि उसमें रखे मिल्क प्रॉडक्ट्स को खराब होने से बचाने और उन्‍हें ताजा रखने की क्षमता के लिए उसे एक खास इलेक्ट्रिकल वातावरण में रखा जा सके।

नई दिल्ली में इटली के दूतावास में हुए विशेष कार्यक्रम में इन स्पेशल पर्पज वाहनों की पहली खेप को पियाजियो व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड के एमडी और सीईओ श्री डिएगो ग्राफ़ी  ने आनंदा डेयरी के सीएमडी श्री दीक्षित को सौंपा। इस महत्वपूर्ण अवसर पर भारत के इटली दूतावास के इकोनॉमिक्स और इन्नोवेशन विभाग के प्रमुखकौंसलर अलेसांद्रो दी मासी ने भी अपनी मौजूदगी से समारोह की शोभा बढ़ाई।

डीजल वाहनों के अलावा आपे के एक्सट्रा रेंज के सीएनजी और एलपीजी वाहन में भारत का नंबर 1 सुपर पावर कूल्ड इंजन उपलब्ध कराया गया है। इन वाहनों के डेक का आकार आज तक इंडस्ट्री में सबसे बड़ा और आकार में 6 फीट लंबा है। सीएनजी और एलपीजी रेंज के ये वाहन पियाजियो की रणनीतिक पहल का एक हिस्सा है, जो मार्केट की निरंतर बदलती जरूरतों को पूरा करने के लिए शानदार वाहन पेश कर रहे हैं। पियाजियो उपभोक्ताओं की जरूरतों को समझती है और इसलिए इन वाहनों को विशिष्‍ट प्रयोगों के लिए आवश्‍यक कस्‍टमाइजेशन के अनुसार डिजाइन किया गया है।

इस अवसर पर बोलते वक्त डिएगो ग्राफ़ीसीईओ और एमडी पियाजियो इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने कहा, “हम अपने स्पेशल पर्पज व्हीकल्स को आनंदा डेयरी को मुहैया कराने के लिए उनके साथ साझेदारी कर बेहद खुश हैं। इस अवसर पर मैं आनंदा डेयरी प्रबंधन को हमें यह मौका मुहैया कराने के लिए धन्यवाद देता हूं। पियाजियो में हमारा मुख्य सिद्धांत दुग्ध उत्पादों को उपभोक्ताओं तक पहुंचाने के लिए नए और बेहतरीन संसाधन मुहैया कराना है। हम अपने ग्राहकों को श्रेणी में सर्वश्रेष्‍ठ पेशकश मुहैया कराने के लिए वचनबद्ध हैं। इस साझेदारी के साथ हम भारत में तेजी से विकसित होते डेयरी उद्योग में भविष्य में अपने लिए काफी संभावनाएं देख रहे हैं।”

आनंदा डेयरी के सीएमडी श्री दीक्षित ने पियाजियो के साथ अपनी साझेदारी के बारे में कहा, “हम अपनी कॉमर्शियल वाहनों की जरूरतों को पूरा करने के लिए पियाजियो के साथ गठबंधन कर काफी उत्साहित हैं। पियाजियो छोटे कॉमर्शियल वाहनों के क्षेत्र में स्टाइलिश इटैलियन डिजाइन और बेहतरीन टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में बाजार अग्रणी है। बेहतरीन माइलेज और कम लागत में होने वाली मेंटनेंस की विशेषता और विश्वसनीयता की वजह से इस स्पेशल श्रेणी के वाहनों के बड़े ऑर्डर के लिए पियाजियो हमारी स्वाभाविक पसंद बन गया है। अपनी इस साझेदारी के साथ हम पियाजियो से एक सार्थक और लंबे समय तक चलने वाली साझेदारी को लेकर तत्‍पर हैं।”

इन वाहनों की पहली खेप की आज डिलीवरी की गई और अगले 3-4 महीनों में यह ऑर्डर पूरा कर दिया जाएगा।