अक्सर मोटरसाइकिल या स्कूटर चलाते समय जब फोन की घंटी बजती है तो लोग खतरा मोल ले लेते हैं और फोन उठाने के चक्कर में अपना संतुलन खोकर दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। इस बात को समझते हुए देश की सबसे बड़ी हेलमेट निर्माता कंपनी स्टीलबर्ड ने एक ऐसा हेलमेट लॉन्च किया है जिसमें ‌आप बिना हेलमेट उठाए फोन अटेंड कर सकते हैं। तो आइए आपको मिलवाते हैं स्टीलबर्ड के नए हेलमेट SBA-1 HF से। यह मॉडल खासतौर पर उन लोगों के लिए बनाया गया है, जिन्हें कॉल अटेंड करना मुश्किल होता है या जो राइड के दौरान म्यूजिक सुनना चाहते हैं, जो इसे दुनिया का सबसे इनोवेटिव हेलमेट कह सकते हैं।

यह हेलमेट फोन से औक्स केबल के माध्यम से जुड़ जाता है और यह सभी प्रकार के फोन्स के लिए उपयुक्त है। एसबीए-1 एचएफ हेलमेट में नवीनतम तकनीक, मशीनरी और नए साँचे शामिल हैं। सर्वश्रेष्ठ प्रौद्योगिकी से लैस स्पीकर्स के साथ, हेलमेट इस तरह से ध्वनि का प्रबंधन करता है कि राइडर अन्य बाहरी ध्वनियों के साथ अच्छी तरह से समन्वय कर पाता है। यह राइडर को वाहन चलाते समय होने वाली घटनाओं के बारे में अच्छी तरह से वाकिफ कराता है। राइडर को सुरक्षा और मनोरंजन के साथ सवारी करने में मदद करता है।

एसबीए-1 हैंड फ्री शहर में राइड के लिए तैयार किया गया है, जिसमें काफी सुविधाएं प्रदान की गई है जैसे सिंगल डायरेक्शनल माइक्रोफोन के माध्यम से न्वाइस कैंसिलेशन, गूगल एसिस्टेन्ट तक सहज पहुंच तथा कॉल कनेक्ट और डिस्कनेक्ट के लिए एक बटन दिया गया है। ये हेलमेट पूरी तरह से वाटरप्रूफ है। हेलमेट में लगा माइक्रोफोन सिंगल एक्यूरेटर माइक्रोफोन है इसलिए केवल राइडर की आवाज पर ही ट्रांसमीट हो जाता है, और इसमें यातायात आदि की आवाज भी नहीं सुनाई देती। इसका ‌डिजाइन ऐसा किया गया है जिससे बाहर की आवाजें आपको पता चलती रहें।

यह उच्च तकनीक और स्टाइलिश मॉडल 3 रंगों लाल, काले और सफेद और 58सेमी से 60 सेमी तक के आकार में उपलब्ध है। स्टीलबर्ड एसबीए-1 एचएफ हैलमेट स्टीलबर्ड के सभी आउटलेट www.steelbirdhelmet.com पर कीमत 2589 रुपए में उपलब्ध है।